• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs AUS: ड्रीम डेब्यू के बाद कोच श्रीधर से बोले सिराज, 'मौत डाल दिए भाई'

IND vs AUS: ड्रीम डेब्यू के बाद कोच श्रीधर से बोले सिराज, 'मौत डाल दिए भाई'

नई दिल्‍ली. पूर्व दिग्‍गज ऑस्‍ट्रेलिया तेज गेंदबाज ब्रेट ली मोहम्‍मद सिराज फैन हो गए हैं. ब्रेट ली ने उन्‍हें बड़ा योद्धा बताया. सिराज ने भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चौथे टेस्‍ट मैच के चौथे दिन कमाल की गेंदबाजी की.(PIC : AP)

नई दिल्‍ली. पूर्व दिग्‍गज ऑस्‍ट्रेलिया तेज गेंदबाज ब्रेट ली मोहम्‍मद सिराज फैन हो गए हैं. ब्रेट ली ने उन्‍हें बड़ा योद्धा बताया. सिराज ने भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चौथे टेस्‍ट मैच के चौथे दिन कमाल की गेंदबाजी की.(PIC : AP)

दाएं हाथ के पेसर मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच (India vs Australia) में शुभमन गिल के साथ डेब्यू किया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दाएं हाथ के पेसर मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच (India vs Australia) में शुभमन गिल के साथ डेब्यू किया. जहां एक तरफ शुभमन गिल (Shubman Gill) ने पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को रिप्लेस किया तो वहीं दूसरी तरह मोहम्मद सिराज चोटिल मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के बाहर होने की वजह से प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) का दूसरा मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेला जा रहा है और सिराज ने बॉक्सिंग डे में अपना टेस्ट डेब्यू किया.

    ऑस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान अपने पिता को खोने वाले मोहम्ममद सिराज ने ऐसे में घर वापस ना लौट कर टीम के साथ रहने का फैसला किया. उनके इस बलिदान का फल मिला और वह टेस्ट टीम में डेब्यू कर पाए. बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले ही दिन सिराज ने ऐतिहासिक एमसीजी मैदान पर शानदार गेंदबाजी करते हुए दो महत्वपूर्ण विकेट भी झटके. सिराज का शिकार मार्नस लाबुशेन और कैमरन ग्रीन बने.

    धोनी और जीवा का यह सुपर क्यूट VIDEO हो रहा जमकर वायरल, आपने देखा क्या?

    पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर और मोहम्मद सिराज के बीच हैदराबादी में मजेदार बातचीत हुई. बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट से इस वीडियो को शेयर किया है. पहले दिन का खत्म होने और सिराज के दो विकेट लेने के बारे में बात करते हुए श्रीधर ने हैदराबादी स्टाइल में कहा, ''मजा आ गया आपको ग्राउंड में देख कर, एक दम मौत डाल दिए मियां.'' इस पर पेसर ने कहा, ''मौत डाल दिए भाई.''

    पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज दानिश कनेरिया ने मां दुर्गा की फोटो शेयर कर लिखा-ये शीश सिर्फ तेरा आगे झुकेगा मां

    सिराज ने आगे कहा कि भारत के लिए टेस्ट कैप हासिल करना उनकी जिंदगी में अबतक की सबसे बड़ी उपलब्धि है. सिराज ने इस दौरान कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे की भी तारीफ की और कहा कि किस तरह रहाणे ने उन्हें आत्मविश्वास दिया. उन्होंने कहा, ''मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है. भारत की टेस्ट कैप हासिल करना मेरी जिंदगी की सबसे बड़ी उपलब्धि है. मैंने लंच तक गेंदबाजी नहीं की थी. गेंदबाजों में ड्रिंक्स के बाद बहुत अच्छा किया. मुझे अज्जू भाई (अजिंक्य रहाणे) से बात करके बहुत अच्छा लगा, क्योंकि उन्होंने मुझे विश्वसा दिया. जसप्रीत बुमराह भी मेरे साथ खड़े रहे और मुझे विश्वास देते रहे.''



    बता दें कि सिराज ने पहले दिन 15 ओवर फेंकते हुए 40 रन दिए और 2 विकेट हासिल किया. मेलबर्न टेस्ट का पहला दिन भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा, जिन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहली पारी में 195 रनों पर समेट दिया. जसप्रीत बुमराह ने चार और रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट झटके. रविंद्र जडेजा ने भी एक विकेट हासिल किया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज