होम /न्यूज /खेल /VIDEO: आर अश्विन की उलटी गेंद, 13 हजार रन बनाने वाला बैटर हिल तक नहीं सका, वीडियो

VIDEO: आर अश्विन की उलटी गेंद, 13 हजार रन बनाने वाला बैटर हिल तक नहीं सका, वीडियो

IND vs AUS 2nd Test: आर अश्विन (R Ashwin) ने ऑस्ट्रेलिया को दिए बड़े झटके. (BCCI Twitter)

IND vs AUS 2nd Test: आर अश्विन (R Ashwin) ने ऑस्ट्रेलिया को दिए बड़े झटके. (BCCI Twitter)

IND vs AUS 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया के बैटर दूसरे टेस्ट में भी कोई कमाल नहीं कर सके. टॉस जीतकर पहले खेलते हुए कंगारू टीम प ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) ने गेंदबाजों के दम पर दूसरे टेस्ट में अच्छी शुरुआत कर ली है. टॉस जीतकर पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम (IND vs AUS) शुरुआत से ही लड़खड़ा गई थी. ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) ने अब तक 2 विकेट लिए हैं. डेविड वॉर्नर (David Warner) से लेकर स्टीव स्मिथ (Steve Smith) तक लगातार तीसरी पारी में बड़ा स्कोर नहीं बना सके. टेस्ट के नंबर-1 बैटर मार्नस लैबुशेन (Marnus Labuschagne) भी नहीं चले. वे अब तक 3 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं. भारतीय टीम 4 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम 3 स्पिनर्स के साथ उतर रही है. बाद में उस्मान ख्वाजा और पीटर हैंड्सकॉम्ब के अर्धशतक के बावजूद ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में सिर्फ 263 रन ही बना सकी. टीम इंडिया ने दिन का खेल खत्म होने पर बिना विकेट के 21 रन बना लिए थे.

ऑस्ट्रेलिया की पारी का 23वां ओवर आर अश्विन डालने आए. इस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक विकेट पर 91 रन था. ओवर की चौथी गेंद पर अश्विन ने मार्नस लैबुशेन को एलबीडब्ल्यू किया. वे 25 गेंद पर 18 रन बनाकर आउट हुए. लैबुशेन ने पहले टेस्ट में 49 और 17 रन बनाए थे. इसके बाद उतरे दिग्गज बैटर स्टीव स्मिथ खाता तक नहीं खोल सके.

दूसरा पर चलते बने
23वें ओवर की अंतिम गेंद पर आर अश्विन ने दूसरा गेंद डाली. यह गेंद बैटर के लिए बाहर की ओर निकलती है. स्टीव स्मिथ इसे समझ नहीं सके और खड़े रह गए. गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेती हुई विकेटकीपर केएस भरत के हाथों में चली गई. पहले टेस्ट की बात करें, तो स्मिथ ने 37 और नाबाद 25 रन बनाए थे. वे फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 13 हजार से अधिक रन बना चुके हैं. 46 शतक ठोके हैं. ट्रेविस हेड 12 रन बनाकर शमी की गेंद पर आउट हुए.

मोहम्मद सिराज के हाथ से निकला खून, फिर हुए आग बबूला, वॉर्नर को हिला कर रख दिया

उस्मान ख्वाज ने 81 रन बनाए. यह उनका सीरीज का पहला अर्धशतक है. वहीं पीटर हैंड्सकॉम्ब भी 72 रन बनाकर अंत तक आउट नहीं हुए. अश्विन और रवींद्र जडेजा को 3-3 विकेट मिले. वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 4 विकेट झटके.

Tags: Australia, India vs Australia, R ashwin, Steve Smith, Team india

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें