IND vs AUS: बॉक्सिंग डे टेस्ट में पंत बने 'धोनी', अश्विन को दिलवाया मैथ्यू वेड का विकेट

बॉक्सिंग डे टेस्ट में स्टंप माइक में कैद हुई ऋषभ पंत की आवाज (PIC: AP)

मैच के दौरान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने आलोचकों की बोलती बंद करते हुए विकेटकीपिंग में अपनी योग्यता का परिचय दिया. उनकी आवाज स्टंप्स माइक में रविचंद्रन अश्विन को सलाह देते हुए कैद हुई, जिसके बाद अश्विन को मैथ्यू वेड का विकेट मिला.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) का दूसरा मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेला जा रहा है. एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में 8 विकेट से मिली शर्मनाक हार के बाद बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) में भारत की शुरुआत काफी अच्छी रही. भारत के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 195 रन पर आउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक 48 रन मार्नस लाबुशेन ने बनाए. भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने चार,आर अश्विन ने तीन विकेट और मोहम्मद सिराज ने दो विकेट झटके. इस मैच में भारतीय टीम चार बदलाव के साथ उतरी. इस मैच में अनुभवी विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया.

    मैच के दौरान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने आलोचकों की बोलती बंद करते हुए विकेटकीपिंग में अपनी योग्यता का परिचय दिया. उनकी आवाज स्टंप्स माइक में रविचंद्रन अश्विन को सलाह देते हुए कैद हुई, जिसके बाद अश्विन को मैथ्यू वेड का विकेट मिला. पंत का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और फैन्स पंत की इसपर जमकर तारीफ कर रहे हैं. दरअसल, स्टंप माइक में ऋषभ पंत को कहते हुए सुना गया, अंदर की तरफ रखो, वह मारने की कोशिश करेगा. और इसके बाद अगली ही गेंद पर वेड ने गेंद को हवा में उछाल दिया.

    जसप्रीत बुमराह बने टीम इंडिया से सबसे अधिक कमाई करने वाले क्रिकेटर, रोहित टॉप-5 में भी नहीं

    अश्विन की गेंद पर रविंद्र जडेजा मिड ऑन पर अपनी बाईं तरफ भाग रहे थे, लेकिन वह शुभमन गिल से टकरा गए. गिल मिड विकेट से कैच लेने के लिए दौड़ रहे थे. बावजूद इसके जडेजा ने शानदार फील्डिंग का नमूना पेश करते हुए शानदार कैच लपका और वेड को पवेलियन की राह दिखाई.

    IND vs AUS: लाबुशेन के हेलमेट में लगा सिराज का बाउंसर, कुछ देर जमीन पर बैठा रहा बल्लेबाज

    आउट होने से पहले तक मैथ्यू वेड 39 गेंदों पर 30 रन बनाकर अच्छा खेल रहे थे. उन्होंने अश्विन की एक गेंद पर शानदार चौका लगाया. भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम की पहली पारी को 195 रनों पर समेट दिया.



    सोशल मीडिया पर ऋषभ पंत के शानदार प्रदर्शन पर काफी टिप्पणियां की गईं. उनकी तुलना एक बार फिर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से की जाने लगी. जिस तरह धोनी गेंदबाजों को दिशा निर्देश देते थे कि कहां गेंदबाजी करनी है, उसी तरह आज कुछ ऋषभ पंत ने भी किया. हालांकि, कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर यह भी कहा कि पंत वही कर रहे हैं जो धोनी ने किया, लेकिन पंत को वह श्रेय नहीं मिला जो पूर्व कप्तान को मिला.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.