IND vs AUS: नाथन लायन ने बांधे अजिंक्य रहाणे की तारीफों के पुल, कही ये बातें

बॉक्सिंग डे टेस्‍ट की पहली पारी में अजिंक्य रहाणे ने 112 रन की पारी खेली थी (PIC: AP)

बॉक्सिंग डे टेस्‍ट की पहली पारी में अजिंक्य रहाणे ने 112 रन की पारी खेली थी (PIC: AP)

नाथन लायन ने कहा कि अजिंक्य रहाणे क्रीज पर धैर्य दिखाते हैं और कभी बहुत निराश नहीं होते हैं. लायन ने कहा कि वह मैदान पर किसी तरह की छींटाकशी या बातचीत में शामिल नहीं होते. वह बेहद शांतचित और सधे हुए बल्लेबाज हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. अपने 100वें टेस्ट से दो टेस्ट दूर ऑस्ट्रेलियाई स्टार स्पिनर नाथन लायन (Nathan Lyon) ने भारतीय क्रिकेट टीम के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के मजबूत पक्ष के बारे में बताया है. लायन ने रहाणे की तारीफ करते हुए कहा कि उनका मजबूत पक्ष यह है कि वह मैदान पर विरोधी टीम के गेंदबाजों के साथ छींटाकशी या बातचीत में शामिल नहीं होते हैं. उन्होंने कहा कि रहाणे निश्चित तौर पर विश्वस्तरीय बल्लेबाज हैं, जिनसे कि हर चीज में मदद मिलती है.

नाथन लायन ने कहा कि अजिंक्य रहाणे क्रीज पर धैर्य दिखाते हैं और कभी बहुत निराश नहीं होते हैं. लायन ने कहा कि वह मैदान पर किसी तरह की छींटाकशी या बातचीत में शामिल नहीं होते. वह बेहद शांतचित और सधे हुए बल्लेबाज हैं. वह अभी भारतीय टीम के कप्तान हैं और उम्मीद है कि सिडनी टेस्ट में हम उसके लिए उचित रणनीति के साथ मैदान पर उतरेंगे.

IND vs AUS, 3rd Test: तीसरे टेस्‍ट मैच के लिए सिडनी रवाना हुई टीम इंडिया, देखिए Photos

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर लायन ने कहा कि वह अजिंक्य रहाणे के लिए अलग रणनीति के साथ उतरेंगे, जिन्होंने मेलबर्न टेस्ट में 112 रन की मैच विजेता पारी खेली थी. उन्होंने कहा कि रहाणे ने मेलबर्न में मेरी गेंदों का अच्छी तरह से सामना किया था, इसलिए मैं जानता हूं कि मुझे उनके और कुछ अन्य खिलाड़ियों के लिए अलग रणनीति के साथ उतरना होगा. मैं इसके लिए तैयार हूं. ट
नाथन लायन ने भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की भी प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि अश्विन बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. वह विश्वस्तरीय स्पिनर है और मैं हमेशा ऐसा कहता रहा हूं. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि सिडनी में वे अच्छी रणनीति के साथ उतरकर अश्विन का डटकर सामना करने में सफल रहेंगे.

IND vs AUS: सिडनी में शतक ही नहीं, दोहरे शतक भी जड़ चुके हैं भारतीय बल्लेबाज

बता दें कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) का आगाज हो चुका है. दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं और सीरीज 1-1 की बराबरी पर चल रही है. पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला गया था और दूसरा मेलबर्न में. एडिलेड टेस्ट मैच डे-नाइट टेस्ट मैच था, जिसे पिंक बॉल से खेला गया.



एडिलेड टेस्ट में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 8 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. मेलबर्न टेस्ट में भारत ने 8 विकेट से शानदार जीत हासिल की थी. अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज