अपना शहर चुनें

States

IND vs AUS 4th Test: भारत से ज्यादा ऑस्ट्रेलिया की जीत की संभावना: जडेजा

IND VS AUS: मोहम्मद सिराज को जसप्रीत बुमराह ने लगाया गले (साभार-एपी)
IND VS AUS: मोहम्मद सिराज को जसप्रीत बुमराह ने लगाया गले (साभार-एपी)

भारत ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 294 रन पर समेट दिया. उसे पहली पारी में 33 रन की बढ़त मिली थी. इस तरह भारत को जीतने के लिए 328 रन का लक्ष्य मिला. चौथे दिन की समाप्ति तक भारत ने बिना विकेट खोए 4 रन बना लिए हैं. पांचवें दिन अधिकतम 98 ओवर का खेल संभव है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2021, 1:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज (India vs Australia) के फैसले में अब महज एक दिन बाकी हैं. ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट (Brisbane Test) में भारत को जीत के लिए 328 रन का लक्ष्य दिया है. भारतीय टीम (Team India) ने इसके जवाब में जब 4 रन बनाए थे, तब बारिश आ गई. इस कारण खेल रोक दिया गया. बारिश नहीं रुकने पर अंपायरों ने दिन का खेल समाप्त घोषित कर दिया. मैच की संभावनाओं पर अजय जडेजा (Ajay Jadeja) ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की जीत की संभावना ज्यादा है.

भारत ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 294 रन पर समेट दिया. मोहम्मद शमी ने 5 और शार्दुल ठाकुर ने 4 विकेट झटके. ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 33 रन की बढ़त मिली थी. इस तरह भारत को जीतने के लिए 328 रन का लक्ष्य मिला. चौथे दिन की समाप्ति तक भारत ने बिना विकेट खोए 4 रन बना लिए हैं. पांचवें दिन अधिकतम 98 ओवर का खेल संभव है. भारत को जीतने के लिए इन ओवरों में कम से कम 324 रन बनाने होंगे.

मैच अभी जिस मकाम पर है, उससे कहा जा सकता है कि ऊंट किसी भी करवट बैठ सकता है. तो फिर जीत की संभावना किसकी अधिक है. पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने सोनी सिक्स चैनल पर इस सवाल के जवाब में कहा, ‘भारत अगर 98 ओवर बैटिंग कर पाता है, तो वह जीत सकता है. लेकिन मैच के पांचवें दिन इतने ओवर बैटिंग करना आसान नहीं होता. इस कारण मुझे लगता है कि मैच जीतने का ज्यादा मौका ऑस्ट्रेलिया के पास है.’



यह भी पढ़ें: IND vs AUS: 32 साल में तीसरी बार ऑस्‍ट्रेलिया ने अपने नाम किया शर्मनाक रिकॉर्ड
बता दें कि ब्रिस्बेन में 236 रन से बड़ा लक्ष्य आज तक हासिल नहीं किया जा सका है. यह लक्ष्य भी आज से 69 साल पहले 1951 में हासिल किया गया था. ऐसे में भारत के सामने बड़ी चुनौती है. हालांकि, टीम इंडिया ने सिडनी में तीसरे टेस्ट में जिस तरह से बैटिंग की थी, उससे भारतीय प्रशंसक जीत की उम्मीद कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज