• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs AUS: ब्रिस्बेन में 5 कैच लपक रोहित शर्मा ने की द्रविड़-श्रीकांत की बराबरी

IND vs AUS: ब्रिस्बेन में 5 कैच लपक रोहित शर्मा ने की द्रविड़-श्रीकांत की बराबरी

IND VS ENG: रोहित शर्मा ने हरभजन सिंह के एक्शन की नकल की (PIC: AP)

IND VS ENG: रोहित शर्मा ने हरभजन सिंह के एक्शन की नकल की (PIC: AP)

IND vs AUS, 4th Test: मैच के चौथे दिन 33 वर्षीय रोहि शर्मा ने कैमरन ग्रीन को शार्दुल ठाकुर की गेंद कैच आउट किया. इसके साथ ही उन्होंने कृष्णमाचारी श्रीकांत और राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड की बराबरी की.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) खेली जा रही है. इस सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच से टीम इंडिया के साथ जुड़े. हालांकि, वह बल्ले से कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए, लेकिन उन्होंने गाबा (Gabba) में खेले जा रहे चौथे और अंतिम टेस्ट मैच मेंअपने शानदार करियर में एक और उपलब्धि जोड़ ली है. इस खास मुकाम को हासिल करते हुए रोहित शर्मा ने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और एस श्रीकांत (S Srikkanth) की बराबरी कर ली है.

    हाल ही में टेस्ट टीम में लौटे रोहित मांसपेशयों की चोट से उबर रहे थे. क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में बेस्ट ओपनिंग बल्लेबाज माने जाने वाले रोहित शर्मा ने चौथे टेस्ट में जब मैदान संभाला तो उन्होंने स्लिप कार्डन पर शानदार फील्डिंग करते हुए बेहतरीन कैच पकड़ा. मैच के चौथे दिन 33 वर्षीय रोहित ने कैमरन ग्रीन को शार्दुल ठाकुर की गेंद कैच आउट किया. इसके साथ ही उन्होंने कृष्णमाचारी श्रीकांत और राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड की बराबरी की.

    IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने जमकर बरसाए बाउंसर, दर्द में भी 'दीवार' बने रहे पुजारा

    चौथे टेस्ट में रोहित शर्मा की यह पांचवीं कैच थी. इस तरह रोहित चौथे ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन गए, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट में पांच या उससे अधिक कैच लिए हों. द्रविड़ और श्रीकांत के अलावा पूर्व भारतीय क्रिकेटर एकनाथ सोल्कर ने 1969-70 में चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच कैच लिए थे.

    IND vs AUS: गावस्कर ने रहाणे और कंपनी को दिया ट्रिब्यूट, बोले- हम भारतीय वास्तव में अपने क्रिकेटरों पर गर्व करेंगे

    राहुल द्रविड़ ने 1997-98 में चेन्नई में ही यह कारनामा किया था, जबकि श्रीकांत ने पर्थ में 1991-92 में यह करिश्मा किया. वहीं, ब्रिस्बेन टेस्ट में सबसे ज्यादा कैच लपकने के मामले में रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं.



    अंतिम टेस्ट में भारत को अंतिम दिन 324 रन बनाने थे, लेकिन रोहित शर्मा 7 रन बनाकर आउट हो गए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज