भारत के खिलाफ स्‍वदेशी जर्सी पहनेगी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम, दो महिलाओं ने किया तैयार

स्‍वदेशी जर्सी में मिचेल स्‍टार्क (फोटो क्रेडिट: क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया)
स्‍वदेशी जर्सी में मिचेल स्‍टार्क (फोटो क्रेडिट: क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया)

टीम इंडिया (Team India) का तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्‍ट्रेलिया दौरा इसी महीने शुरू होगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 2:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. टीम इंडिया (Team India) तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए कुछ दिनों में ऑस्‍ट्रेलिया के लिए रवाना होगी. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में खास डिजाइन की हुई स्‍वदेशी जर्सी पहनकर मैदान पर उतरेगी. दरअसल इसका उद्देश्‍य खेल की दुनिया में स्‍वदेशी ऑस्‍ट्रेलियंस की भूमिका को पहचान दिलाना और प्रोत्‍साहित करना है.

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (Cricket Australia) ने बुधवार को खास डिजाइन जर्सी का अनावरण किया. इस जर्सी को ASICS और दो स्‍वदेशी महिलाओं आंटी फियोना क्‍ला‍र्क और कर्टन हाजेन के सहयोग से तैयार किया गया. क्‍लार्क दिग्‍गज क्रिकेटर मास्किटो की वंशज हैं, जो 1868 में इंग्‍लैंड का दौरा करने वाली पहली ऑस्‍ट्रेलियन टीम में स्‍वदेशी खिलाड़ी थे.

india va australia, Indigenous jersey, cricket, sports news, भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया, मिचेल स्‍टार्क, क्रिकेट, स्‍वदेशी जर्सी, स्‍पोर्ट्स न्‍यूज



दो महिलाओं ने किया सहयोग
इस खास जर्सी को ऑस्‍ट्रेलिया की पुरुष टीम से पहले महिला टीम पहन चुकी है. महिला टीम ने इसी साल के शुरुआत में इंग्‍लैंड के खिलाफ एक मैच में इस खास जर्सी को पहना था. ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क ने कहा कि वह इस नई जर्सी को पहनने को लेकर काफी उत्‍साहित थे.

यह भी पढ़ें: 

दुबई से सीधे मुंबई लौटेंगे रोहित शर्मा, टीम इंडिया के साथ नहीं जाएंगे ऑस्‍ट्रेलिया!

रोहित शर्मा को कप्‍तान न बनाना शर्मनाक और टीम इंडिया का दुर्भाग्‍य होगा: गौतम गंभीर

उन्‍होंने कहा कि हम पहली स्‍वदेशी जर्सी को पहनने का मौका मिलने को लेकर काफी उत्‍साहित हैं. भारत का ऑस्‍ट्रेलिया दौरा 27 नवंबर को तीन वनडे मैचों की सीरीज के साथ शुरू होगा. इसके बाद तीन टी20 और फिर आखिर में चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. टी20 सीरीज 4 दिसंबर से शुरू होगी.

करीब 9 महीने बाद पहला इंटरनेशनल मैच खेलेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया भी 9 महीने के बाद अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है. कोरोना के बाद टीम इंडिया का यह पहला इंटरनेशनल दौरा होगा. इसके लिए खिलाड़ी यूएई में जमकर पसीना बहा रहे हैं और एक या दो दिन में वह सिडनी के लिए रवाना होंगे. बीसीसीआई ने ऑस्‍ट्रेलिया दौरे की तैयारियों के लिए यूएई में ही भारतीय खिलाड़ियों के लिए बायो बबल तैयार किया हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज