IND VS AUS: वनडे सीरीज के लिए साथ प्रैक्टिस नहीं कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम, भारत को मिलेगा फायदा!

India vs Australia 2020: पहले वनडे के लिए दो हिस्सों में बंटकर ट्रेनिंग क्यों कर रही है ऑस्ट्रेलियाई टीम? (फोटो-फिंच इंस्टाग्राम)

India vs Australia 2020: 27 नवंबर से शुरू हो रही वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम दो हिस्सों में बंटकर प्रैक्टिस कर रही है. एक ग्रुप हेड कोच जस्टिन लैंगर और दूसरा ग्रुप सहायक कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड के साथ ट्रेनिंग कर रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत के खिलाफ वनडे सीरीज (India vs Australia 2020) से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को अलग-अलग समूह में ट्रेनिंग को बाध्य होना पड़ा है लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने कहा कि टीम ‘कोई बहाना नहीं बनाएगी’ क्योंकि खिलाड़ी इतने अनुभवी हैं कि इस तरह की स्थिति से निपट सकें. ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम इस समय दो स्थानों पर ट्रेनिंग पर रही है. एक समूह मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के मार्गदर्शन में सिडनी क्रिकेट मैदान पर ट्रेनिंग कर रहा है.

    वेड बोले-हार का बहाना नहीं चलेगा
    यूएई में हाल में खत्म हुई इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और पैट कमिंस जैसे खिलाड़ी 14 दिन के अनिवार्य पृथकवास (क्वारंटीन) से गुजर रहे हैं और सहायक कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं. वेड ने ‘क्रिकेट.कॉम.एयू’ से कहा, 'हमने कुछ हद तक इस तरह की स्थिति का सामना पहले भी किया है लेकिन मौजूदा स्थिति पहले की स्थिति से बिलकुल अलग है. यह टीम लंबे समय से साथ है, विशेषकर अंतिम एकादश, इसलिए हम शुक्रवार सुबह उतरेंगे और सभी को अपनी भूमिका पता है. हमारी ओर से कोई बहाना नहीं है.' दोनों समूह गुरुवार को एक साथ आएंगे और पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय शुक्रवार को खेला जाएगा और ऐसे में खिलाड़ियों के पास एक समूह के रूप में अभ्यास करने का समय नहीं होगा.

    IND VS AUS: इशांत और रोहित शर्मा के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बदलेगा नियम!

    IND VS AUS: रहाणे ने पड़ोसियों से मांगी माफी, धवन बोले- बेटी के साथ खेल भाई

    दूसरी तरफ भारतीय टीम भी यूएई से आने के बाद क्वारंटीन से गुजर रही है और सीमित ओवरों की टीम के अलावा टेस्ट टीम भी एक समूह के रूप में ट्रेनिंग कर रही है. वेड ने कहा, 'भारत भी पृथकवास में है लेकिन उन्हें एक साथ ट्रेनिंग करने का मौका मिल रहा है जो हमारी स्थिति से थोड़ा अलग है.' कप्तान एरोन फिंच, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ की मौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया का वनडे टॉप ऑर्डर काफी मजबूत है जिसमें एलेक्स कैरी विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभाएंगे और ऐसे में अक्टूबर 2017 में अपना पिछला एकदिवसीय खेलने वाले वेड की नजरें चार दिसंबर से शुरू होने वाली टी20 श्रृंखला पर टिकी हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.