अपना शहर चुनें

States

IND VS AUS, Brisbane weather forecast: ऑस्ट्रेलिया की हसरतों पर फिरेगा पानी, जानिए चौथे दिन कैसा रहेगा मौसम?

IND VS AUS, Brisbane Weather: ब्रिसबेन में सोमवार को होगी बारिश! (PC-AP)
IND VS AUS, Brisbane Weather: ब्रिसबेन में सोमवार को होगी बारिश! (PC-AP)

ब्रिसबेन टेस्ट का तीसरा दिन ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहद मुश्किलों भरा रहा, मेजबान टीम के पास बड़ी बढ़त लेने का मौका था लेकिन शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर की जोड़ी ने उसपर पानी फेर दिया. अब चौथे दिन मौसम (Brisbane weather forecast) उसका खेल बिगाड़ सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 17, 2021, 4:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ब्रिसबेन टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया ने जबर्दस्त पलटवार करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहली पारी में बड़ी बढ़त लेने से रोक दिया. एक समय भारत ने 186 रनों पर ही 6 विकेट गंवा दिये थे और कप्तान रहाणे, पुजारा, पंत, मयंक अग्रवाल जैसे बल्लेबाज पैवेलियन लौट चुके थे लेकिन इसके बावजूद टीम के लिए पहला मैच खेल रहे वॉशिंगटन सुंदर और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने जबर्दस्त हाफसेंचुरी ठोक मेजबान टीम की हसरतों पर पानी फेर दिया. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने पहली पारी में 336 रन बनाए और दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने बिना विकेट खोए 21 रन बनाए. इस तरह ऑस्ट्रेलिया के पास 54 रनों की बढ़त हो गई है और खेल के चौथे दिन वो अच्छी बल्लेबाजी कर टीम इंडिया को बड़ा लक्ष्य देने की कोशिश करेगा. हालांकि ब्रिसबेन टेस्ट का चौथा दिन ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी खबर लेकर नहीं आ रहा है. दरअसल ब्रिसबेन का मौसम (IND VS AUS, Brisbane weather forecast) ऑस्ट्रेलिया की जीत के अरमानों पर पानी फेर सकता है.

मौसम विज्ञानियों की मानें तो ब्रिसबेन में सोमवार को तेज बारिश हो सकती है. सिर्फ सोमवार ही नहीं अगले तीन दिनों तक ब्रिसबेन में भारी बारिश की आशंका है. मौसम वेबसाइट एक्यूवेदर के मुताबिक ब्रिसबेन में सोमवार को कई चरणों में बारिश होगी. सबसे पहले बादल रात 3 बजे बरसेंगे और फिर सुबह 5 बजे एक बार फिर बारिश होगी. इसके बाद सुबह 9 बजे एक बार फिर बारिश होगी. ये बारिश काफी तेज हो सकती है. दोपहर 12 बजे ब्रिसबेन में फिर बारिश होगी और ये सिलसिला दोपहर 3 बजे भी जारी रह सकता है.

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021: इशान किशन-विराट सिंह की तूफानी पारी, रैना-दिनेश कार्तिक का भी जलवा



मौसम फेर देगा ऑस्ट्रेलिया के अरमानों पर पानी
मौसम वेबसाइट की भविष्यवाणी अगर सही साबित हुई तो ऐसे में गाबा में खेल कई बार रुक सकता है और जाहिर सी बात है इससे कम ओवर खेले जाएंगे, जिसका नुकसान ऑस्ट्रेलियाई टीम को ही होगा क्योंकि अगर उसे ये सीरीज जीतनी है तो मेजबानों को ये मैच जीतना होगा. मैच ड्रॉ रहता है तो बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भारत के पास ही रहेगी क्योंकि वो पिछली बार की विजेता है. अब ऑस्ट्रेलियाई फैंस अपने खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन के साथ-साथ ब्रिसबेन के बादल ना बरसने की दुआ भी करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज