होम /न्यूज /खेल /IND vs AUS: डेविड वॉर्नर टी20 वर्ल्ड कप में उतरेंगे, लेकिन भारत खेलने नहीं आएंगे, ये है वजह

IND vs AUS: डेविड वॉर्नर टी20 वर्ल्ड कप में उतरेंगे, लेकिन भारत खेलने नहीं आएंगे, ये है वजह

India vs Australia T20i Series: डेविड वॉर्नर का रिकॉर्ड टी20 में बेहतरीन है.  (AFP)

India vs Australia T20i Series: डेविड वॉर्नर का रिकॉर्ड टी20 में बेहतरीन है. (AFP)

India vs Australia T20i Series: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप और भारत के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

वॉर्नर की जगह कैमरन ग्रीन को मिली है जगह
मुकाबले 20 से 25 सितंबर तक खेले जाएंगे

मेलबर्न. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने (CA) टी20 वर्ल्ड कप और भारत दौरे के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है. वर्ल्ड कप के मुकाबले ऑस्ट्रेलिया में होने हैं और टीम टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन भी है. ऐसे में इस बार उसे मजबूत दावेदार माना रहा है. वर्ल्ड कप से पहले कंगारू टीम 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए भारत आएगी. यहां 20 से 25 सितंबर के बीच मैच हाेंगे. लेकिन डेविड वॉर्नर (David Warner) भारतीय दौरे पर नहीं जाएंगे. उनकी जगह ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को शामिल किया गया है. वॉर्नर को आराम दिया गया है. टीम में टिम डेविड को भी शामिल किया गया है. वे टी20 के आक्रामक बल्लेबाजों में से एक है.

ऑस्ट्रेलियाई सेलेक्शन कमेटी के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने कहा, ‘टिम डेविड ने दुनियाभर की लीग में अच्छा प्रदर्शन करके अपने लिए विशेष स्थान बनाया है और इस कारण उन्हें टीम में जगह दी गई है.’ एरॉन फिंच की अगुवाई वाली 15 सदस्यीय टीम इस महीने के आखिर में भारत का दौरा करेगी. बेली ने कहा कि यह लगभग वही टीम है, जिसने ऑस्ट्रेलियाई ओर से पिछले साल पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीता था.

10 हजार से अधिक रन बना चुके
35 साल के डेविड वॉर्नर का ओवरऑल टी20 में रिकॉर्ड बेहतरीन है और वे 10 हजार से अधिक रन बना चुके हैं. उन्होंने 327 पारियों में 38 की औसत से 10870 रन बनाए हैं. 8 शतक और 91 अर्धशतक लगाया है. नाबाद 135 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है. स्ट्राइक रेट 141 का है. टी20 इंटरनेशनल की बात करें, तो वॉर्नर ने 91 मैच में 2684 रन बनाए हैं. एक शतक और 22 अर्धशतक जड़ा है.

पहला मैच मोहाली में
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच 20 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा. वहीं दूसरा मैच 23 सितंबर को नागपुर में और तीसरा मैच 25 सितंबर को हैदराबाद में हाेना है. इसके बाद साउथ अफ्रीका से भी भारतीय टीम को घर में 3 टी20 और 3 वनडे के मुकाबले खेलने हैं.

VIDEO: सूर्यकुमार की पारी देख कोहली को सिर झुकाना ही पड़ा, कभी मैदान पर हुई थी भिड़ंत

भारतीय दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम
एरॉन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उपकप्तान), एश्टन एगर, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, कैमरन ग्रीन, एडम जंपा.

Tags: Australia, David warner, India vs Australia, T20 World Cup, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें