अपना शहर चुनें

States

IND vs AUS 1st Test: दोनों पारियों में बोल्ड हुए पृथ्वी शॉ, इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी भारतीय बल्लेबाज पर भड़के

IND VS AUS: पृथ्वी शॉ 0 पर आउट हुए (साभार-एपी)
IND VS AUS: पृथ्वी शॉ 0 पर आउट हुए (साभार-एपी)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच (India vs Australia first Test) सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ दोनों पारियों में बोल्ड हो गए. अब पृथ्वी शॉ के तकनीक पर सवाल उठ रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2020, 9:26 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. एडिलेड टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया पर 62 रनों की महत्वपूर्ण लीड ले ली है. आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव की धारदार गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने कंगारू टीम को सिर्फ 191 रनों पर समेट दिया. इसके साथ ही भारतीय टीम ने पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम पर पकड़ मजबूत कर ली है.

दूसरे दिन के स्टंप्स से पहले भारत ने सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को खो दिया. शॉ सिर्फ चार बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर बोल्ड हुए. हालांकि नाइटवाचमैन के तौर पर उतरे जसप्रीत बुमराह और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने भारतीय पारी संभाल ली. दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर भारत ने एक विकेट खोकर नौ रन बनाए हैं. एडिलेड ओवल का मैदान का पृथ्वी शॉ के लिए बेहद खराब रहा और वह दोनों पारियों बोल्ड हुए.

21 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ लगातार दूसरी पारी में एक ही तरीके अंदर आती हुई गेंद पर बोल्ड हुए. पहली पारी में उनका विकेट मिचेल स्टॉर्क ने लिया था. उनके इस प्रदर्शन पर सोशल मीडिया पर फैंस आलोचना रहे हैं. वहीं इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज निक नाइट को लगता है कि समय को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से समय निकालकर अपनी खामियों पर काम करने की जरूरत है.



खेल खत्म होने के बाद स्टूडियो शो में बात करते हुए निक नाइट ने शॉ के खेल पर कहा, 'यह एक वास्तविक चिंता का विषय है. आप पहली पारी में उनके आउट होने के तरीके को देखिए... बैकलिफ्ट दूसरी या तीसरी स्लिप से आ रही है. ये लोग (ऑस्ट्रेलियाई पेसर) बहुत अच्छे हैं. आप सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के बारे में बात कर रहे हैं.' निक नाइट ने कहा, 'मुझे नहीं लगता है कि शॉ अगले चार-पांच दिनों में अपने खेल में परिवर्तन करने में सक्षम है. मैं उन्हें अगले टेस्ट मैच में खेलते हुए नहीं देख रहा.'
नाइट ने आगे कहा कि शॉ की खराब तकनीक के चलते उन्हें अगले तीन टेस्ट में शामिल नहीं किया जा सकता. उनके बल्ले और पैड के बीच बड़ा गैप आ रहा है. नाइट ने कहा, 'इस टेस्ट मैच में आने का उनका शानदार रिकॉर्ड रहा है. मुझे लगता है कि इस सीरीज के शुरू होने से पहले उनका औसत 55 का था. यहां वो असफल रहे हैं. जब आप आउट ऑफ फॉर्म होते हैं तो टीम में चुने जाने की कहानी अलग होती है क्योंकि उस समय आपका समर्थन किया जाता है. लेकिन यहां मिचेल स्टॉर्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड की तिकड़ी के सामने और तकनीकी खामियों के बीच उन्हें मैं अगले टेस्ट मैच में खेलते हुए नहीं देखता.' निक नाइट ने शॉ को सलाह दी कि उन्हें अपनी तकनीकी खामियों पर काम करना चाहिए.

Ind vs Aus: स्‍टीव स्मिथ को आउट करके आर अश्विन ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए शॉ ने धमाकेदार शुरुआत की थी लेकिन वह फिर फ्लॉप हो गए. कुछ मैचों में टीम प्रबंधन ने उन्हें बाहर भी बैठा दिया. शॉ के फॉर्म को देखते हुए 26 दिसंबर से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को मौका मिल सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज