अपना शहर चुनें

States

IND vs AUS: एडिलेस्ट टेस्ट के दूसरे दिन भारत का प्लान, ये 3 खिलाड़ी होंगे ट्रंप कार्ड

. भारत ने मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट पर 233 रन बना लिए हैं.
. भारत ने मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट पर 233 रन बना लिए हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच पहला टेस्ट गुरुवार से शुरू हो चुका है. भारत ने मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट पर 233 रन बना लिए हैं. यह ना तो बेहतरीन स्थिति कही जा सकती है और ना ही बहुत कमजोर. ऐसे में मैच के दूसरे दिन का खेल अहम हो गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 18, 2020, 8:09 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच पहला टेस्ट गुरुवार से शुरू हो चुका है. भारत ने मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट पर 233 रन बना लिए हैं. यह ना तो बेहतरीन स्थिति कही जा सकती है और ना ही बहुत कमजोर. ऐसे में मैच के दूसरे दिन का खेल अहम हो गया है. दूसरे दिन भारतीय टीम (Team India) की कोशिश स्कोर को 300 के पार ले जाना और फिर ऑस्ट्रेलिया के विकेट जल्दी निकालना होगा. भारत इसके लिए जो प्लान बनाएगा, उसमें 3 खिलाड़ी बेहद अहम होने जा रहे हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट एडिलेड में खेला जा रहा है. पहले दिन जब 233/6 के स्कोर पर खेल रुका तब रविचंद्रन अश्विन 15 और ऋदि्धिमान साहा 9 रन बनाकर नाबाद थे. अश्विन वे खिलाड़ी हैं, जिनसे टीम को बड़ी उम्मीदें हैं. इसका कारण यह है कि वे ना सिर्फ अच्छी बैटिंग कर सकते हैं, बल्कि स्पेशलिस्ट गेंदबाज भी हैं.

अश्विन पर दारोमदार
अश्विन टेस्ट क्रिकेट में चार शतक लगा चुके हैं. ऐसे में भारत उम्मीद कर रहा है कि वे एक बार फिर बड़ी पारी खेलकर टीम को 300 के पार पहुंचा दें. अश्विन और साहा पहले दिन 27 रन की साझेदारी कर चुके हैं. अगर अश्विन अर्धशतक बनाते हैं तो टीम आसानी से 300 का स्कोर पार कर जाएगी. भारतीय टीम इसके बाद चाहेगी कि अश्विन गेंदबाजी करते वक्त एक छोर पर कसी हुई गेंदबाजी करें. अगर वे एक छोर से रन रोक देते हैं तो ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर दबाव बनेगा, जिसका फायदा भारतीय तेज गेंदबाजों को मिलेगा.
बुमराह और शमी की जोड़ी से उम्मीदें


अश्विन के अलावा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी मैच के दूसरे दिन भारत के लिए ट्रंप कार्ड हो सकते हैं. जस्रीत बुमराह अपने बॉलिंग एक्शन और उससे बनने वाले एंग्ल के चलते पिंक बॉल से और खतरनाक हो सकते हैं. इसी तरह मोहम्मद शमी की सीम बॉलिंग ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती झटके दे सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज