IND vs AUS: हार्दिक पांड्या की तूफानी पारी, एक्सपर्ट बोले- बेस्ट फिनिशर, Fans ने किया सलाम

पंड्या ने 22 गेंद में 42 रन की आक्रामक पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत की छह विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई. उनकी मदद से मेहमान टीम ने अंतिम ओवर में 14 रन बनाकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली.

पंड्या ने 22 गेंद में 42 रन की आक्रामक पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत की छह विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई. उनकी मदद से मेहमान टीम ने अंतिम ओवर में 14 रन बनाकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) से लगातार दूसरा टी20 मैच जीत लिया है. यह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत की लगातार तीसरी जीत भी है. इन तीनों ही जीत में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अहम भूमिका रही. क्रिकेट एक्स्पर्ट तो उन्हें टी20 क्रिकेट का बेस्ट फिनिशर भी कहने लगे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2020, 8:52 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत ने ऑस्ट्रेलिया से लगातार दूसरा टी20 मैच जीत लिया है. उसने रविवार को सिडनी में खेले गए मैच में मेजबान टीम को 6 विकेट से हराया. भारत की इस जीत में एक बार फिर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अहम भूमिका रही. उन्होंने 22 गेंद में 42 रन की जोरदार पारी खेली. भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 14 रन चाहिए थे. हार्दिक पांड्या ने ये रन महज 4 गेंद पर ही बना डाले. इस तरह भारत दो गेंद बाकी रहते ही जीत गया. हार्दिक की इस पारी के बाद पूर्व क्रिकेटर और विशेषज्ञों ने उन्हें टी20 क्रिकेट का बेस्ट फिनिशर करार दिया.

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच दूसरा टी20 मैच रविवार को सिडनी के एससीजी स्टेडियम में खेला गया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट पर 195 रन का पहाड़नुमा स्कोर बनाया. इसके जवाब में भारत ने शिखर धवन (52), हार्दिक पांड्या (42) और विराट कोहली (40) की पारियों की मदद से 19.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. 22 गेंद पर 2 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 42 रन बनाने वाले पांड्या को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

मैच के ठीक बाद सोशल मीडिया पर हार्दिक की तारीफों की बाढ़ सी आ गई. तारीफ वाले पोस्ट करने वालों में आम क्रिकेटप्रेमियों से लेकर पूर्व क्रिकेटर व विशेषज्ञ भी शामिल थे. कॉमेंटेटर हर्ष भोगले ने कहा कि हार्दिक पांड्या सबसे खतरनाक फिनिशरों में से एक हैं.



India vs Australia, Hardik Pandya, Best Finisher, हार्दिक पांड्या
भारत की जीत में एक बार फिर हार्दिक पांड्या की अहम भूमिका रही.

कोलकाता नाइटराइडर्स के सीईओ जॉय भट्टाचार्य ने ट्वीट किया, ’22 गेंद पर 42 रन. 4 गेंद पर 14 रन. हार्दिक पांड्या टी20 क्रिकेट के बेस्ट फिनिशर हैं.’ पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने पोस्ट किया, ‘हार्दिक हार्ड हिटिंग पांड्या.’



बता दें कि हार्दिक पांड्या ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने वनडे सीरीज में क्रमश: 90, 28 और 92* रन की पारियां खेली थीं. उनकी बदौलत ही भारत तीसरा वनडे जीता था. हार्दिक टी20 सीरीज में 16 और 42 रन की पारी खेल चुके हैं. तीसरा टी20 मंगलवार को खेला जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज