IND vs AUS: स्वदेश लौटी टीम इंडिया, कोरोना के कारण रहना होगा होम क्वॉरंटाइन

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया. (PIC : AP)

IND vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराकर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीती है.

  • Share this:
     नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में मात देने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket TEam)  बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) के साथ भारत पहुंच गई है. भारतीय टीम के प्लेन ने मुंबई में लैंड किया और टीम के सभी खिलाड़ियों को अनिवार्य होम क्वॉरंटाइन के निर्देश दिए गए. सीएनएन न्यूज 18 से बीएमसी कमिश्नर इकबाल चहल ने कहा कि सभी के लिए अनिवार्य आरटी-पीसीआर टेस्ट और सभी के लिए होम कारंटीन का आदेश बीएमसी ने दिया है.

    उन्होंने आगे कहा कि इसमें टीम के लिए कोई अपवाद नहीं किया गया है. मुंबई हवाई अड्डे पर लागू होने वाले कोविड 19 के मानदंडों के अनुसार टीम को सीधे घर जाने के लिए कहा गया. बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) को चौथे टेस्ट क्रिकेट मैच में तीन विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से जीतने के साथ ही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास बरकरार रखी है.

    IPL 2021 से पहले बड़ी सफाई, 133 खिलाड़ी रिटेन और 52 की हुई छुट्टी, देखें पूरी लिस्ट

    IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान बने संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ को किया रिलीज

    टीम इंडिया ने ब्रिस्बेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया. भारत ने ऑस्ट्रेलिया में अपना सबसे बड़ा 328 रन का टारगेट चेज किया. इससे पहले भारत ने 2003 के एडिलेड टेस्ट में 233 रन का सबसे बड़ा टारगेट चेज किया था.

    इसी के साथ भारत ने गाबा में ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत को भी खत्म कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया गाबा में अंतिम बार नवंबर 1988 में वेस्टइंडीज से 9 विकेट से हारी थी. 1988 के बाद ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन में 31 टेस्ट खेले थे, जिसमें से 24 जीते और 7 ड्रॉ रहे. अब 2021 में भारत ने उसे इस मैदान पर हराकर नया रिकॉर्ड बनाया है. भारतीय टीम ने ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर पहला टेस्ट जीता है. इस टेस्ट से पहले टीम इंडिया ने 6 टेस्ट खेले थे, जिसमें से 5 हारे और एक ड्रॉ कराया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.