Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    विराट कोहली के पितृत्व अवकाश पर बोले कपिल देव, सुनील गावस्कर अपने बेटे को महीनों नहीं देख पाए थे

    विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए पहले टेस्ट मैच के बाद वापस भारत लौट जाएंगे.
    विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए पहले टेस्ट मैच के बाद वापस भारत लौट जाएंगे.

    विराट कोहली (Virat Kohli) यहां तीन मैचों की वनडे, तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाद सिर्फ पहला टेस्ट मैच खेलकर भारत वापस लौट जाएंगे. जनवरी 2021 में विराट कोहली पिता बनने वाले हैं. ऐसे में वह अपने पहले बच्चे के जन्म के वक्त अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा (Anuksha Sharma) के साथ होना चाहते हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 22, 2020, 12:35 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे (India vs Australia) के पहला मैच शुरू होने में सिर्फ एक सप्ताह का वक्त बचा हैं, लेकिन इससे पहले ही यह पूरा दौरा सुर्खियों में आ चुका है. इन सबमें भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का पितृत्व अवकाश (Paternity Leave) सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बना हुआ है. यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन (IPL 2020) खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है. विराट कोहली यहां तीन मैचों की वनडे, तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाद सिर्फ पहला टेस्ट मैच खेलकर भारत वापस लौट जाएंगे. जनवरी 2021 में विराट कोहली पिता बनने वाले हैं. ऐसे में वह अपने पहले बच्चे के जन्म के वक्त अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा (Anuksha Sharma) के साथ होना चाहते हैं.

    विराट कोहली के इस कदम की कई पूर्व क्रिकेटरों ने तारीफ की और सपोर्ट किया, यह जानते हुए कि इसके बाद बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के बाकी तीनों मैचों में वह नहीं खेलेंगे. ऐसे में भारत को पहला आईसीसी वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने भी इस मुद्दे को लेकर अपनी राय दी है. 18वीं हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट में सीनियर जर्नलिस्ट अयाज मेनन के साथ बातचीत में कपिल देव ने कहा कि इस मुद्दे पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत नहीं है.

    साक्षी धोनी ने खोले माही के राज, बोलीं- किसी और का गुस्सा मुझपर उतार देते हैं



    कपिल देव ने कहा कि वह विराट कोहली के इस कदम का स्वागत करते हैं और वह विराट के इस नए रोल के लिए काफी खुश भी हैं. उन्होंने कहा, ''ऐसा मत सोचिए कि हम जा सकते हैं और वापस आ सकते हैं. सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) कई महीनों तक अपने बेटे को नहीं देख पाए थे. यह एक अलग बात है, देखिए अब चीजें बदल गई हैं. अगर मैं कोहली की बात कर रहा हूं तो जब उनके पिताजी का निधन हुआ था, उन्होंने अगले दिन आकर क्रिकेट खेला था.''
    उन्होंने आगे कहा, ''आज वह अपने बच्चे के लिए छुट्टियां ले रहे हैं. यह ठीक है. आप ऐसा कर सकते हैं.'' कपिल देव ने यहां यह भी बताया कि कैसे उनके वक्त में और मॉडर्न वक्त में चीजें बदल गई हैं. वर्तमान में मिली सुविधाओं ने खिलाड़ियों को वह आराम दिया है, जिसके बारे में वह या उनके साथी खिलाड़ी सोच भी नहीं सकते थे.

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जमकर पसीना बहा रहे विराट कोहली, ऐसे कर रहे तैयारी- PICS

    पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, ''आप हवाई जहाज खरीद सकते हैं और तीन दिन में जाकर वापस आ सकते हैं. मुझे खुशी और गर्व महसूस होता है कि आज खिलाड़ी एक स्तर पर पहुंच गए हैं, जहां वे ऐसा कर सकते हैं. मैं विराट के लिए बहुत खुश हूं. वह अपने परिवार को देखने के लिए वापस जा रहे हैं. मैं समझ सकता हूं की आपमें पैशन हैं, लेकिन इसमें सबसे बड़ा जुनून है कि वह एक बच्चे के पिता बनने जा रहे हैं.''
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज