लाइव टीवी

भारत के खिलाफ इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के आउट होने पर क्रिकेटर बीवी ने पीट लिया माथा, ये है वजह

News18Hindi
Updated: January 20, 2020, 5:20 PM IST
भारत के खिलाफ इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के आउट होने पर क्रिकेटर बीवी ने पीट लिया माथा, ये है वजह
मिचेल स्टार्क दस साल बाद भारत में वनडे सीरीज खेल रहे थे. (फाइल फोटो)

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से हराया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2020, 5:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) को तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा. विराट कोहली की अगुआई में टीम ने ये सीरीज 2-1 से अपने नाम की. तीसरे और अंतिम मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने नौ विकेट खोकर 286 रन बनाए. दिलचस्प बात ये रही कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने अप्रत्याशित फैसला लेते हुए तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) को पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजकर सभी को चौंका दिया.

मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) कप्तान के भरोसे पर खरे नहीं उतर सके और दो गेंदों का सामना कर बिना खाता खोले ही आउट हो गए. अपने पति के इस प्रदर्शन को लेकर उनकी पत्नी एलिसा हीली (Alyssa Healy) ने दिलचस्प प्रतिक्रिया दी है. एलिसा खुद भी क्रिकेट खेलती हैं और ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की सदस्य हैं. एलिसा ने बिना खाता खोले आउट होने वाले पति मिचेल स्टार्क को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया है.



एलिसा हीली ने दी ऐसी प्रतिक्रियाऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली (Alyssa Healy) ने पति मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) के भारत के खिलाफ शून्य पर आउट होने के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने एक माथा पीटने वाली इमोजी पोस्ट की है. मिचेल स्टार्क इस मैच में रवींद्र जडेजा की गेंद पर युजवेंद्र चहल को कैच थमाकर चलते बने. ये ऑस्ट्रेलियाई पारी का 32वां ओवर था.

शादी से पहले नौ साल से...
मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) और एलिसा हीली (Alyssa Healy) की शादी 15 अप्रैल 2016 को हुई थी. दोनों नौ साल की उम्र से एक-दूसरे को जानते थे. इनकी मुलाकात एक मैच के दौरान हुई थी, जिसमें ये दोनों एक-दूसरे के खिलाफ खेल रहे थे. बाद में दोनों ने अंडर-11 क्रिकेट में विकेटकीपिंग भी की. इस टीम के कोच मिचेल स्टार्क के पिता पॉल स्टार्क थे.

cricket news, indian cricket team, india vs australia, mitchell starc, australia cricket team, क्रिकेट न्यूज, मिचेल स्टार्क, इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया, इंडियन क्रिकेट टीम, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम
मिचेल स्टार्क ने बेंगलुरु वनडे में दो गेंद खेलीं, लेकिन खाता भी नहीं खोल सके. (फाइल फोटो)


सात विकेट से जीता निर्णायक वनडे
तीन मैचों की सीरीज का निर्णायक मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. मेहमान टीम ने नौ विकेट खोकर 286 रन बनाए. स्टीव स्मिथ ने 131 गेंदों पर 132 रन की शानदार पारी खेली. जवाब में भारतीय टीम ने 15 गेंद और 7 विकेट शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया. टीम के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 119 रन बनाए, जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) ने 89 रनों की पारी खेली.

यह भी पढ़ें :-

हारते ही फिंच करने लगे कोहली का गुणगान, बताया सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

विराट कोहली की तारीफ करने पर भारत के इस बल्लेबाज को कहा चमचा, ट्वीट वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 4:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर