• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • जो काम सचिन-कोहली नहीं कर सके वो ऋषभ पंत ने कर दिखाया, विवियन रिचर्ड्स के साथ इस खास क्लब में हुए शामिल

जो काम सचिन-कोहली नहीं कर सके वो ऋषभ पंत ने कर दिखाया, विवियन रिचर्ड्स के साथ इस खास क्लब में हुए शामिल

ऋषभ पंत ने करियर का छठा अर्धशतक जड़ा है. (फोटो-AP)

ऋषभ पंत ने करियर का छठा अर्धशतक जड़ा है. (फोटो-AP)

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर आठ पारियों में 54 की औसत से 379 रन बनाए हैं

  • Share this:
    नई दिल्ली. मेलबर्न में खेले जा रहे भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने एक खास क्लब में शामिल हो गए हैं. पंत ने भारत की पहली पारी में 40 गेंदों में 29 रन बनाए और कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के साथ 5वें विकेट के लिए 57 रनों की अहम साझेदारी की. भारत ने टेस्ट मैच के दूसरे दिन खेल खत्म होने तक रहाणे के नाबाद शानदार शतक की बदौलत पांच विकेट खोकर 277 रन बनाए बना लिए हैं. रहाणे 104 और जडेजा 40 रन बनाकर नाबाद हैं.

    ऑस्ट्रेलिया में लगातार आठवीं पारी में 25 प्लस का स्कोर
    पंत ने ऑस्ट्रेलिया में पिछली आठ पारियों मे लगातार 25 प्लस का स्कोर बनाते हुए वॉली हेमंड, विवियन रिचर्ड्स और रुसी सुरती के रिकॉर्ड की बराबरी की है. पंत ने ऑस्ट्रेलिया में पिछले आठ पारियों में क्रमश: 25, 28, 36, 30, 39, 33, 159* और 29 रन बनाए हैं. उन्हें मेलबर्न टेस्ट में रिद्धिमान साहा की जगह शामिल किया गया है. हालांकि क्रीज पर जमने के बाद भी पंत लंबी पारी खेलने में असफल रहे.

    पंत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर आठ पारियों में 54 की औसत से 379 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक भी शामिल है.

    भारत ने ली 82 रनों की बढ़त
    भारत ने पहले दिन जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में सिर्फ 195 रनों पर समेट दिया था. दूसरे दिन रहाणे, रवींद्र जडेजा और शुभमन गिल की पारियों की बदौलत भारत मेहमान टीम पर 82 रनों की बढ़त ले ली है.

    यह भी पढ़ें:

    IND vs AUS: भारत के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट से बाहर हो सकते हैं वॉर्नर, ऑस्‍ट्रेलियाई कोच ने दिया बड़ा अपडेट

    आईसीसी ने दिया धोनी को बड़ा सम्‍मान, बनाया दशक की टी20 और वनडे टीम का कप्‍तान

    रहाणे ने अपने करियर का 12वां टेस्ट शतक पूरा किया. वह ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर शतक जड़ने वाले पांचवें भारतीय कप्तान बने. रहाणे ने हनुमा विहारी (21) के साथ 52, ऋषभ पंत (29) के साथ 57 रन की दो अर्धशतकीय साझेदारियां की जिससे टीम को संभलने में मदद मिली. इसके बाद कप्तान ने जडेजा के साथ 104 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज