होम /न्यूज /खेल /IND vs AUS: श्रेयस अय्यर हो सकते हैं बाहर, पर सूर्यकुमार यादव को नहीं मिलेगा मौका! सरफराज रेस में आगे

IND vs AUS: श्रेयस अय्यर हो सकते हैं बाहर, पर सूर्यकुमार यादव को नहीं मिलेगा मौका! सरफराज रेस में आगे

India vs Australia Test Series 2023: 4 मैचों की टेस्ट सीरीज 9 फरवरी से शुरू हो रही है. (AFP/Instagram)

India vs Australia Test Series 2023: 4 मैचों की टेस्ट सीरीज 9 फरवरी से शुरू हो रही है. (AFP/Instagram)

India vs Australia Test Series 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज 9 फरवरी से शुरू हो रही है. श्रेय ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में भी कमाल का प्रदर्शन किया है. हालांकि इसके बाद भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले 2 मैच के लिए (IND vs Aus) उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है. इसके बाद पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर से लेकर आकाश चोपड़ा तक ने सेलेक्टर्स पर सवाल उठाए. इस बीच श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) चोटिल हो गए हैं. वे इस कारण वे न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो चुके हैं. उनके पहले 2 टेस्ट में उतरने पर संशय जताया जा रहा है. ऐसे में सूर्यकुमार यादव से लेकर सरफराज खान तक प्लेइंग-11 की रेस में बने हुए हैं.

इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के अनुसार, श्रेयस अय्यर अभी एनसीए में रिहैब कर रहे हैं. खेलने से पहले उनके कुछ टेस्ट होने हैं. ऐसे में उनके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 2 टेस्ट में उतरने पर संशय है. जानकारी के अनुसार, अय्यर की जगह सरफराज खान को टीम में जगह मिल सकती है. ऐसे में प्लेइंग-11 में उनकी दावेदारी सूर्यकुमार से अधिक है. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में अय्यर की अनुपस्थिति में सूर्या को खेलने का मौका मिला.

सरफराज अच्छी लय में
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज भारतीय टीम के लिए अहम है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए टीम इंडिया को यह सीरीज हर हाल में जीतनी होगी. उनके फर्स्ट क्लास करियर की बात करें तो वे अब तक 37 मैच में 13 शतक और 9 अर्धशतक जड़ चुके हैं. यानी 22 बार 50 से अधिक रन की पारी खेली है. इतना ही नहीं वे मौजूदा सीजन में भी 3 शतक ठोक चुके हैं. यानी वे बेहतरीन लय में हैं.

सरफराज खान के छोटे भाई का धमाका, तिहरा शतक जड़कर दिया जवाब, टीम से किए गए थे बाहर

दूसरी ओर सूर्यकुमार यादव ने टी20 में अच्छे प्रदर्शन के बाद वनडे में उसे दोहरा नहीं सके हैं. पिछले दिनों वे रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में उतरे और दोनों मैच में अर्धशतक लगाए थे. वे अब तक फर्स्ट क्लास 79 मैच में 5549 रन बना चुके हैं. 14 शतक और 28 अर्धशतक लगाया है.

Tags: Australia, India vs Australia, Sarfaraz Khan, Shreyas iyer, Suryakumar Yadav, Team india

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें