सुनील गावस्कर ने खोला राज, बताया भारत की टेस्ट जीत पर ब्रायन लारा ने कैसे मनाया जश्न

IND vs AUS: सुनील गावस्कर ने बताया कि भारत की जीत पर कितने खुश थे ब्रायन लारा (File Photo)

सुनील गावस्कर ने खुलासा किया कि वह अकेले भारत की इस जीत का जश्न नहीं मना रहे थे, बल्कि उनके साथ वेस्टइंडीज के लीजेंड ब्रायन लारा (Brian Lara) भी भारत की इस जीत से फूले नहीं समा रहे थे. कमेंट्री बॉक्स में वह भी लिटिल मास्टर के साथ सेलिब्रेट कर रहे थे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की सरजमीं पर अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की कप्तानी चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से शानदार जीत हासिल की. घायलों और युवा खिलाड़ियों के साथ टीम लगातार दूसरी बार बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) पर कब्जा जमाने में कामयाब रही. भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) भारत की इस जीत से काफी खुश हैं. भारत ने ब्रिस्बेन के गाबा में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से मातकर ऐतिहासिक जीत (India vs Australia) हासिल की.

    सुनील गावस्कर इस सीरीज के दौरान ब्रॉडकास्टर चैनल 7 के साथ कमेंट्री टीम का हिस्सा थे. वह इस जीत से बहुत खुश नजर आ रहे थे. वह भारत की इस महानतम टेस्ट सीरीज जीत से मानो हवा में उड़ रहे थे. हाल ही में गावस्कर ने खुलासा किया कि वह अकेले भारत की इस जीत का जश्न नहीं मना रहे थे, बल्कि उनके साथ वेस्टइंडीज के लीजेंड ब्रायन लारा (Brian Lara) भी भारत की इस जीत से फूले नहीं समा रहे थे. कमेंट्री बॉक्स में वह भी लिटिल मास्टर के साथ सेलिब्रेट कर रहे थे.

    ब्रायन लारा ने सीरीज के खत्म होने के बाद चैनल 7 की विदाई पार्टी के दौरान गावस्कर से कहा था, ''हम जीत गए... हम जीत गए...'' वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान भी इस ब्लॉकबस्टर सीरीज के लिए सितारों से सजी कमेंट्री टीम का हिस्सा थे.

    इंग्‍लैंड को पूर्व कप्‍तान की सलाह, कड़ी चुनौती के लिए तैयार रहें, हार न मानने वाले भारत से है मुकाबला

    सुनील गावस्कर के टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया, ''अंतिम दिन चैनल 7 की फेयरवेल पार्टी में मैं अपना ग्लास उठाकर चल रह था और वहां मौजूद हर ऑस्ट्रेलियाई के साथ चियर्स कर रहा था. तभी ब्रायन चार्ल्स लारा आए. उन्होंने मुझे गले लगाया और चिल्लाने लगे 'हम जीत गए... हम जीत गए'. क्या सीरीज थी. मेरे जीवन में जो वक्त बचा है, उसके लिए ये यादें बहुत अहम हैं. मैं अब भी चांद पर हूं और हवा में उड़ रहा हूं.''

    गावस्कर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2020-21 के लिए एडिलेड में सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन से ही ऑस्ट्रेलिया में हैं. एडिलेड में भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. दूसरी पारी में भारतीय टीम महज 36 रनों पर सिमट गई थी, जिसके बाद उन्हें 8 विकेट से हार मिली थी. इसके बाद टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली पैटरनिटी लीव के लिए स्वदेश लौट गए थे. अब कप्तानी अजिंक्य रहाणे के हाथों में थी.

    दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्‍टेडियम में देवदत्‍त पडिक्‍कल का कमाल, 11 रन बनाकर भी नाम किया खास रिकॉर्ड

    अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारत ने कमबैक करते हुए सबसे पहले मेलबर्न में 8 विकेट से जीत दर्ज की. इसके बाद भारतीय टीम ने सिडनी में रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी के दम पर टेस्ट ड्रॉ करवाया. इसके बाद ब्रिस्बेन के गाबा में खेले गए चौथे और अंतिम टेस्ट में शुभमन गिल, ऋषभ पंत और चेतेश्वर के दम पर भारत ने 3 विकेट से जीत हासिल की थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.