खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    बड़ी खबर: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्‍ट मैच नहीं खेलेंगे कप्‍तान कोहली!

    ऑस्‍ट्रेलिया को साल के अंत में भारत की मेजबानी करनी है (फाइल फोटो)
    ऑस्‍ट्रेलिया को साल के अंत में भारत की मेजबानी करनी है (फाइल फोटो)

    आईपीएल खत्‍म होने के बाद टीम इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया के लंबे दौरे के लिए रवाना होगी. वनडे सीरीज के साथ इसी महीने भारत का यह दौरा शुरू होगा

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 7, 2020, 7:39 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्‍ली. आईपीएल (IPL 2020) खत्‍म होने के बाद टीम इंडिया (Team India) ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होगी, जहां उसे मेजबान के साथ वनडे, टी20 और टेस्‍ट सीरीज खेलनी है. मगर मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्‍ट मैच नहीं खेल पाएंगे. भारतीय टीम का ऑस्‍ट्रेलिया वनडे सीरीज के साथ इस महीने शुरू होगा और खिलाड़ी आईपीएल खत्‍म होते ही ऑस्‍ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएंगे.

    टीम इंडिया को मेजबान के खिलाफ चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है और कप्‍तान कोहली आखिरी के दो मैच शायद नहीं खेल पाएंगे. दरअसल जनवरी में उनका पहला बच्‍चा इस दुनिया में आने वाला है. जनवरी के पहले सप्‍ताह में ही कोहली और अनुष्‍का की जिंदगी में नन्‍हा मेहमान आएगा.

    दो टेस्‍ट खेलने के बाद अवकाश ले सकते हैं कोहली



    हालांकि आखिरी के दो मैच न खेलने पर अभी तक कोहली का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, मगर बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि कोहली पहले के दो टेस्‍ट मैच खेलने के बाद पितृत्व अवकाश ले सकते हैं. टेस्‍ट सीरीज 17 दिसंबर से शुरू होगी. सीनियर सूत्र ने कहा कि बीसीसीआई का हमेशा मानना है कि परिवार सबसे पहले है. ऐसे में कप्‍तान ने अवकाश का फैसला लिया है.
    यह भी पढ़ें :

    IPL 2020: विराट कोहली का फ्लॉप शो, पिछले 8 साल में रही सबसे खराब स्ट्राइक रेट

    IPL 2020 से बाहर होने के बाद इमोशनल हुए कप्‍तान कोहली, सोशल मीडिया पर शेयर की दिल की बात

    चार टेस्‍ट मैच एडिलेड (डे नाइट 17-21 दिसंबर ), मेलबर्न ( 26-30 दिसंबर), सिडनी ( 7-11 जनवरी, 2021) और ब्रिस्‍बेन (Jan 15-19 जनवरी) में खेला जाएगा. सूत्र के मुताबिक बीसीसीआई ने सालों से क्रिकेटरों को पितृत्व अवकाश लेने के लिए प्रोत्साहित किया है और यह भारत के कप्तान और बल्लेबाज के लिए अलग नहीं है. नॉर्मल समय में वह एक मैच न खेलकर अपने पहले बच्‍चे के जन्‍म के लिए वापस जा सकते थे और ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट खेल सकते थे. मगर 14 दिन का क्‍वारंटाइन अभी भी है. ऐसे में जाना और वापस आना मुश्किल होगा.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज