IND vs AUS: विराट कोहली ने जीत के बाद रोहित शर्मा को खास अंदाज में याद किया, जताई खुशी

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी20 मैच में 6 विकेट से हराया

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी20 मैच में 6 विकेट से हराया

टीम इंडिया (Team India)  ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी20 मैच में 6 विकेट से हराया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 194/5 का स्कोर बनाया. भारत ने जवाब में 19.4 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत ने इसके साथ ही तीन मैचों की टी20 सीरीज अपने नाम कर ली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2020, 8:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) लय में लौटने के बाद कंगारुओं को नाकों चने चबवा रही है. टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा दौरे पर जब पहले दो वनडे मैच हार गई तो आलोचकों को नाना प्रकार की कमियां दिखने लगी थीं. किसी ने विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी पर सवाल उठाए तो किसी ने यह कहने में देर नहीं लगाई कि भारतीय टीम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर कुछ ज्यादा ही निर्भर हो गई है. विराट और रोहित के बीच टशन की खबरें भी खूब हाईलाइट की गईं. इन सबसे बेखबर टीम इंडिया ना सिर्फ लय में लौटी, बल्कि उसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत की हैट्रिक भी लगा दी है. जीत की बाद विराट कोहली ने अपने सबसे भरोसेमंद साथी रोहित शर्मा को खास अंदाज में याद किया.

भारत ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) को लगातार दूसरे टी20 मैच में हरा दिया. उसने सिडनी में खेले गए मैच में मेजबान टीम को 6 विकेट से हराया. ऑस्ट्रेलिया ने मैच में पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट पर 195 रन बनाए. इसके जवाब में भारत ने शिखर धवन (52), हार्दिक पांड्या (42) और विराट कोहली (40) की पारियों की मदद से 19.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी ले ली.

जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा, ‘यह शानदार जीत है. हमने टी20 मैचों में बतौर टीम अच्छा प्रदर्शन किया है. खास बात यह है कि इन मैचों में हम रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह के बिना खेले और इसके बावजूद जीत दर्ज की. ऐसे में यह जीत और भी ज्यादा अहम हो जाती है.’


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तीसरा टी20 मैच मंगलवार को सिडनी में ही खेला जाएगा. यह वही मैदान है, जहां भारत दौरे के पहले दो वनडे मैच हार गया था. लेकिन अब सूरत बदल चुकी है. भारत ने पहले दो वनडे मैच हारने के बाद कैनबरा में लगातार दो मैच (एक वनडे और एक टी10) जीते. अब उसने सिडनी में भी जीत का पताका फहरा दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज