जानिए टीम इंडिया में क्यों हुई महेंद्र सिंह धोनी की वापसी

हाल ही में चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा कि अब 2019 वर्ल्डकप तक टीम इंडिया के चयन में कोई प्रयोग नहीं होगा.

News18Hindi
Updated: December 27, 2018, 6:10 PM IST
जानिए टीम इंडिया में क्यों हुई महेंद्र सिंह धोनी की वापसी
महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: December 27, 2018, 6:10 PM IST
टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज चल रही है. भारतीय टीम को इसके बाद ऑस्ट्रेलिया में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम में चुना गया है. इससे पहले वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में धोनी नहीं खेले थे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और फिर न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज के लिए उनकी टीम में वापसी हुई है.

इससे पहले जब धोनी को दो टी-20 सीरीज में आराम दिया गया तब कहा जा रहा था कि धोनी अब शायद टी-20 में नहीं दिखेंगे. लेकिन धोनी को एक बार फिर टी-20 के लिए चुना गया है. जिसके बाद सवाल उठने लगा है कि धोनी को दोबारा टीम में चुनने की वजह क्या है?

दरअसल सिलेक्टर्स रिषभ पंत को मौका देकर एक बल्लेबाज़ के साथ-साथ एक विकेटकीपर के तौर पर भी उन्हें परखना चाहते थे. इसी के चलते धोनी को आराम दिया गया था. अब सिलेक्टर वर्ल्ड कप के लिए टीम फाइनल करना चाहते हैं और धोनी का वर्ल्डकप खेलना तय है,  इसलिए धोनी की टीम में वापसी हो गई. हाल ही में चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा कि अब 2019 वर्ल्डकप तक टीम इंडिया के चयन में कोई प्रयोग नहीं होगा.



बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 12 जनवरी को खेला जाएगा. यह मैच सिडनी के मैदान पर खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें: कैरी ओकीफ़ ने उड़ाया था मयंक अग्रवाल का मज़ाक, अब मांगी माफ़ी
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...