IND vs AUS: जहीर ने सिराज पर किया मजेदार कॉमेंट, गलत DRS के लिए पंत को जिम्मेदार ठहराया

ऋषभ पंत ने दिया वेड को करारा जवाब (साभार-एपी)

ऋषभ पंत ने दिया वेड को करारा जवाब (साभार-एपी)

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के कहने पर कप्तान अजिंक्य रहाणे ने डीआरएस लिया. लेकिन तीसरे अंपायर ने भारत की अपील ठुकरा दी. जहीर खान (Zaheer Khan) ने रीव्यू लेने के इस फैसले के लिए विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को जिम्मेदार ठहराया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 28, 2020, 10:20 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच मेलबर्न में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. मैच के तीसरे दिन यानी, सोमवार को दिलचस्प वाकया हुआ. इस दिन टी-ब्रेक से कुछ देर पहले मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के कहने पर कप्तान अजिंक्य रहाणे ने डीआरएस लिया. लेकिन तीसरे अंपायर ने भारत की अपील ठुकरा दी. इतना ही नहीं भारत ने अपना डीआरएस भी गंवा दिया. जहीर खान (Zaheer Khan) ने रीव्यू लेने के इस फैसले पर सिराज के बारे में मजेदार कॉमेंट किया. साथ ही विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को भी जिम्मेदार ठहराया.

डीआरएस और जहीर खान के कॉमेंट से पहले मैच के बारे में जान लेते हैं. मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया 195 रन बनाकर आउट हो गया. इसके जवाब में भारतीय टीम ने 326 रन बनाए. इस तरह भारत को पहली पारी में 131 रन की बढ़त मिली. इसके जवाब में जब ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट पर 48 रन बना लिए थे, तब मोहम्मद सिराज की एक गेंद मैथ्यू वेड के पैड पर लगी. अंपायर ने एलबीडब्ल्यू की भारत की अपील ठुकरा दी. इस पर भारत ने डीआरएस ले लिया. भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे पर डीआरएस लेने के लिए सबसे अधिक दबाव खुद गेंदबाज सिराज ने बनाया.

मोहम्मद सिराज अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं. ऐसे में वे शायद ज्यादा ही उत्साहित नजर आए. जिस गेंद पर उन्होंने एलबीडब्ल्यू की अपील की थी, वह लेग स्टंप से करीब 5-6 इंच बाहर गिरी थी. ऐसे में इस अपील पर डीआरएस लेना गलती नहीं, बहुत बड़ी गलती कही जाएगी. मैच की कॉमेंट्री कर रहे मोहम्मद कैफ ने इस  बारे में जहीर खान से पूछा कि पहले मैच में गेंदबाज कितने उत्साहित रहते हैं. इस पर जहीर खान ने कहा, ‘सिराज जिस तरह उत्साहित हैं, उससे तो भारत को मैच में 25 रीव्यू लगेंगे.’ उन्होंने आगे कहा कि वे मजाक में ऐसा कह रहे हैं. हालांकि, यह सच है कि गेंदबाजों को अक्सर लगता है कि उन्होंने विकेट लिया है. खासकर यदि वह नया गेंदबाज है तो उत्साह ज्यादा रहता है.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: जडेजा की गलती से रन आउट होने के बाद रहाणे ने किया कुछ ऐसा, जीत रहा दिल
जहीर खान ने खराब रीव्यू के लिए विकेटकीपर ऋषभ पंत को भी जिम्मेदार बताया. उन्होंने कहा, ‘विकेटकीपर को पूरा अंदाजा होता है कि गेंद कहां टप्पा खा रही है. ऐसे में यह ऋषभ पंत की भी जिम्मेदारी थी कि वे कप्तान को बताते कि रीव्यू लेने पर विकेट मिलने की कितनी संभावना है. उनके ऐसा नहीं करने पर ही कप्तान रहाणे दुविधा में आ गए क्योंकि सिराज लगातार कह रहे थे कि विकेट मिल सकता है.’

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज