होम /न्यूज /खेल /IND vs BAN: शाकिब अल हसन का बड़ा कमाल, भारत के 6 बल्लेबाजों-4 गेंदबाजों पर अकेले पड़े भारी

IND vs BAN: शाकिब अल हसन का बड़ा कमाल, भारत के 6 बल्लेबाजों-4 गेंदबाजों पर अकेले पड़े भारी

IND vs BAN 1st ODI: शाकिब अल हसन (Shakib AL Hasan) ने मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन किया. (AP)

IND vs BAN 1st ODI: शाकिब अल हसन (Shakib AL Hasan) ने मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन किया. (AP)

IND vs BAN 1st ODI: शाकिब अल हसन (Shakib AL Hasan) के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर बांग्लादेश ने वनडे सीरीज के पहले मुकाबल ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. शाकिब अल हसन (Shakib AL Hasan) ने पहले वनडे में शानदार प्रदर्शन किया. इसी के साथ बांग्लादेश ने 3 मैचों की सीरीज में (IND vs BAN) 1-0 की बढ़त बना ली है. पहले मुकाबले में उसने टीम इंडिया को रोमांचक मुकाबले में एक विकेट से हराया. मेहदी हसन ने अंत में नाबाद 38 रन की बेजोड़ पारी खेली. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 41.2 ओवर में सिर्फ 186 रन ही बना सकी. केएल राहुल ने सबसे अधिक 73 रन बनाए. 7 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू सके. जवाब में बांग्लादेश ने लक्ष्य को 46 ओवर में 9 विकेट पर हासिल कर लिया. 35 साल के शाकिब ने मैच में पहले 36 रन देकर 5 विकेट झटके. फिर 29 रनों की महत्वपूर्ण पारी भी खेली. वे प्रदर्शन में भारत के कई खिलाड़ियों से आगे रहे.

शाकिब अल हसन ने 29 रन बनाए. भारत के 7 बल्लेबाज शिखर धवन (7), विराट कोहली (9), शाहबाज अहमद (0), शार्दुल ठाकुर (2), दीपक चाहर (0), मोहम्मद सिराज (9) और कुलदीप सेन (2*) मिलकर 29 रन ही बना सके. इसमें से यदि कुलदीप को अलग कर दिया जाए, तो शाकिब ने भारत के 6 बल्लेबाजों ने जितने रन नहीं बनाए, उन्होंने अकेले बना दिए. 222वां वनडे मैच खेल रहे शाकिब ने अब तक 38 की औसत से 6794 रन बनाए हैं. 9 शतक और 50 अर्धशतक लगाया है. यानी 59 बार 50 से अधिक रन की पारी खेली है. स्ट्राइक रेट 82 का है.

चौथी बार 5 विकेट झटके
बाएं हाथ के स्पिनर शाकिब अल हसन ने अब तक 29 की औसत से 290 विकेट लिए हैं. 29 रन देकर 5 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है. उन्होंने रविवार को वनडे करियर में चौथी बार 5 विकेट झटके. वे 9 बार 4 विकेट भी ले चुके हैं. इकोनॉमी 4.43 की है, जो बेहतरीन है. पहले वनडे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 6 गेंदबाजों को आजमाया, उन्होंने मिलकर 9 विकेट लिए. सिराज ने सबसे अधिक 3 विकेट झटके. सुंदर को 2 विकेट मिला. जबकि शाकिब ने अकेले 5 विकेट झटके. यानी वे 4 भारतीय गेंदबाजों से भी रहे आगे.

IND vs BAN: रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली तक फेल, ये रहे भारत की हार के 5 कारण

बांग्लादेश को भारत के खिलाफ वनडे में 7 साल बाद जीत मिली है. इससे पहले खेले गए अंतिम पांचों मैच में भारतीय टीम को जीत मिली थी. अब सीरीज जीतने के लिए भारतीय टीम को सीरीज के बचे दोनों मुकाबले जीतने होंगे.

Tags: Bangladesh, India vs Bangladesh, Rohit sharma, Shakib Al Hasan, Team india

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें