होम /न्यूज /खेल /IND vs BAN: भारत के 18 खिलाड़ी 30 रन की पारी भी नहीं खेल सके, बांग्लादेश ने 5 में से 4 मैच में धो डाला

IND vs BAN: भारत के 18 खिलाड़ी 30 रन की पारी भी नहीं खेल सके, बांग्लादेश ने 5 में से 4 मैच में धो डाला

IND vs BAN 2nd ODI: टीम इंडिया (Team India) को सीरीज में हार मिली. (AP)

IND vs BAN 2nd ODI: टीम इंडिया (Team India) को सीरीज में हार मिली. (AP)

IND vs BAN 2nd ODI: टीम इंडिया (Team India) को दूसरे वनडे में बांग्लादेश के खिलाफ 5 रन से हार मिली. इसी के साथ मेजबान ट ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई में टीम इंडिया को वनडे सीरीज में हार मिली. बांग्लादेश ने दूसरे वनडे में (IND vs BAN) भारत को 5 रन से हराया. इसी के साथ उसने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. पहले मैच में उसे एक विकेट से जीत मिली थी. बांग्लादेश ने भारत को लगातार दूसरी द्विपक्षीय वनडे सीरीज में हराया. इससे पहले 2015 में भी बांग्लादेश ने घर में ही भारत को 2-1 से हराया था. दूसरे मैच में मेहदी हसन के पहले वनडे शतक के दम पर बांग्लादेश ने 7 विकेट पर 271 रन का अच्छा स्कोर खड़ा किया. जवाब में भारतीय टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 266 रन ही बना सकी. श्रेयस अय्यर ने सबसे अधिक 82 रन बनाए. ऑफ स्पिनर मेहदी हसन ने गेंदबाजी करते हुए भी 2 विकेट लिए. अंतिम वनडे 10 दिसंबर को खेला जाएगा.

टीम इंडिया के बैटर दोनों ही मैच में बुरी तरह फेल रहे. पहले वनडे की बात करें, तो केएल राहुल ने सबसे अधिक 73 रन बनाए थे. अन्य 10 में से कोई भी बैटर 30 रन के आंकड़े को भी नहीं छू सका था. वहीं दूसरे वनडे की बात करें, तो श्रेयस अय्यर के अलावा अक्षर पटेल ने 56 रन का योगदान दिया. अन्य 8 बैटर 30 रन के आंकड़े को नहीं छू सके. कप्तान रोहित फील्डिंग के दाैरान चोटिल हो गए थे. इस कारण वे ओपनिंग करने नहीं उतरे. 7 विकेट गिरने के बाद वे आए और 28 गेंद पर 51 रन बनाकर नाबाद रहे. यानी दोनों मैच को मिलाकर देखें, तो 18 बैटर 30 रन की पारी भी नहीं खेल सके. इस कारण टीम का प्रदर्शन भी खराब रहा है.

अंतिम 5 में से 4 मैच हारे
बांग्लादेश ने द्विपक्षीय वनडे सीरीज के अंतिम 5 में से 4 मैच में टीम इंडिया को मात दी है. टीम को 2 बार पहले बल्लेबाजी करते हुए जबकि 2 बार लक्ष्य का पीछा करते हुए हार मिली. बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ लगातार दूसरी द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीती. इससे पहले 2015 में उसे 2-1 से जीत मिली थी. यह दोनों के बीच ओवरऑल 5वीं द्विपक्षीय सीरीज है. टीम इंडिया 3 सीरीज जीतने में सफल रही है.

IND vs BAN: रोहित शर्मा की चोट को लेकर आया बड़ा अपडेट, वनडे ही नहीं टेस्ट सीरीज से भी…

बांग्लादेश सीरीज से पहले न्यूजीलैंड में भी टीम इंडिया को वनडे सीरीज में 0-1 से हार मिली थी. 2 मैच बारिश के कारण पूरे नहीं हो सके थे.

Tags: Bangladesh, India vs Bangladesh, Rohit sharma, Team india

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें