होम /न्यूज /खेल /IND vs BAN: टीम इंडिया में चोटिल खिलाड़ियों की संख्या लगातार बढ़ रही, एक और गेंदबाज बाहर

IND vs BAN: टीम इंडिया में चोटिल खिलाड़ियों की संख्या लगातार बढ़ रही, एक और गेंदबाज बाहर

IND vs BAN 2nd ODI: कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) दूसरे वनडे में नहीं खेल रहे. (Bcci/Twitter)

IND vs BAN 2nd ODI: कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) दूसरे वनडे में नहीं खेल रहे. (Bcci/Twitter)

IND vs BAN 2nd ODI: टीम इंडिया (Team India) बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में 0-1 से पीछे है. दूसरे मुकाबले ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) की परेशानी लगातार बढ़ती जा रही है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई में टीम अभी बांग्लादेश के दौरे पर है. टीम 3 मैचों की सीरीज में (IND vs BAN) 0-1 से पीछे है. दूसरे मुकाबले में बुधवार को बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. सीरीज में बने रहने के लिए भारतीय टीम को यह मुकाबला हर हाल में जीतना होगा. लेकिन मैच से पहले भारत को बड़ा झटका लगा. तेज गेंदबाज कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) चोट के कारण यह मैच नहीं खेल रहे. सीरीज के पहले मुकाबले में ऑलराउंडर अक्षर पटेल चोट के कारण नहीं उतर सके थे.

दूसरे मैच से पहले कुलदीप सेन को लेकर खबर आई कि उनकी पीठ में अकड़न है और मेडिकल टीम इसे देख रही है. सीरीज के पहले मैच से उन्होंने इंटरनेशनल डेब्यू किया था और पहले मैच में 2 विकेट भी लिए थे. इससे पहले मोहम्मद शमी वनडे शुरू होने से पहले चोट के कारण बाहर हो चुके हैं. वे अभी एनसीए में हैं. उनकी जगह जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को टीम में शामिल किया गया. उमरान को दूसरे मैच के लिए प्लेइंग-11 में सेन की जगह मिली है.

बुमराह-जडेजा लंबे समय से बाहर
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी चोट के कारण लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं. ये दोनों टीम के अहम सदस्यों में से एक हैं और चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेल सके थे. इसका असर टीम के प्रदर्शन पर भी पड़ा था. जडेजा के जल्द वापसी की उम्मीद जताई जा रही है. टीम को अगले महीने श्रीलंका से सीरीज खेलनी है.

Team India ने 2022 में सबसे अधिक टी20 जीतकर भी बहुत कुछ खोया, सूर्यकुमार यादव नए सुपरस्टार

टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में हार मिल चुकी है. अंतिम बार टीम ने 2015 में बांग्लादेश का दौरा किया था. तब मेजबान टीम ने 3 मैचों की वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया था. रोहित शर्मा की अगुआई में टीम को सीरीज जीतने के लिए बचे दोनों मुकाबले जीतने होंगे.

Tags: Bangladesh, India vs Bangladesh, Rohit sharma, Team india

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें