होम /न्यूज /खेल /IND vs BAN: टीम इंडिया क्या वनडे सीरीज गंवा देगी? बांग्लादेश के खिलाफ जीत के लिए करने होंगे 2 बदलाव

IND vs BAN: टीम इंडिया क्या वनडे सीरीज गंवा देगी? बांग्लादेश के खिलाफ जीत के लिए करने होंगे 2 बदलाव

IND vs BAN 2nd ODI: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे सीरीज में वापसी करना चाहेंगे. (BCCI Twitter)

IND vs BAN 2nd ODI: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे सीरीज में वापसी करना चाहेंगे. (BCCI Twitter)

IND vs BAN 2nd ODI: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई में टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में 0-1 से पीछे ह ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) को बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में एक विकेट से हार मिली. इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर सवाल उठ रहे हैं. सीरीज के पहले मैच में (IND vs BAN) भारतीय टीम सिर्फ 186 रन ही बना सकी थी. केएल राहुल को छोड़कर अन्य कोई भारतीय बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को नहीं छू सका था. ऐसे में दूसरे मैच में सबसे अधिक दारोमदार बल्लेबाजों पर ही होगा. हालांकि गेंदबाजों ने वापसी करा दी थी, लेकिन मेहदी हसन और मुस्तफिजुर रहमान ने अंतिम विकेट के लिए नाबाद अर्धशतकीय करके साझेदारी बांग्लादेश को रोमांचक जीत दिलाई थी. मालूम हो कि बांग्लादेश में खिलाफ अंतिम वनडे सीरीज में टीम इंडिया को 2015 में 1-2 से हार मिल चुकी है.

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत वनडे सीरीज से बाहर हो चुके हैं. हालांकि ईशान किशन टीम में हैं. पहले वनडे में रेगुलर विकेटकीपर को टीम में जगह नहीं मिली थी. केएल राहुल को इसकी जिम्मेदारी मिली थी. उन्होंने अंतिम समय पर मेहदी हसन का कैच छोड़ दिया था और इसे ही मैच का टर्निंग प्वाइंट माना गया. ऐसे में दूसरे वनडे में विकेटकीपर ईशान किशन को प्लेइंग-11 में मौका मिल सकता है. उन्हें बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद की जगह शामिल किया गया. शाहबाज ने पहले मैच में 9 ओवर में 39 रन दिए थे और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था.

अक्षर पटेल की हो सकती है वापसी
पहले वनडे में बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल भी नहीं खेले थे. वे मैच के लिए फिट नहीं थे. उन्हें दूसरे मैच के लिए उतारा जा सकता है. मीरपुर की स्पिन ट्रैक पर वे टीम के लिए अहम साबित हो सकते हैं. वे निचले क्रम पर अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं. उन्हें कुलदीप सेन की जगह जगह दी जा सकती है. तेज गेंदबाज सेन ने पहले वनडे से इंटरनेशनल डेब्यू किया था. उन्होंने 5 ओवर में 37 रन देकर 2 विकेट लिए थे. ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर का प्रदर्शन पहले मैच में अच्छा रहा था. उन्होंने 5 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट लिए थे. इसके अलावा 19 रन भी बनाए थे.

IND vs BAN: रोहित शर्मा-कोहली क्या साल 2022 में 200 रन बना सकेंगे? धवन-अय्यर से पार पाना मुश्किल

दोनों के बीच 5वीं द्विपक्षीय सीरीज
बांग्लादेश ने पहला मैच जीतकर टीम इंडिया पर दबाव बना दिया था. अब भारत को सीरीज जीतने के लिए बचे दोनों मुकाबले जीतने होंगे. इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप में भी बांग्लादेश ने भारतीय टीम को जोरदार टक्कर दी थी. यह दोनों ही टीमों के बीच 5वीं द्विपक्षीय वनडे सीरीज है. भारत को 3 जबकि बांग्लादेश को एक सीरीज में जीत मिली है. भारत को यदि सीरीज जीतना है तो रोहित, विराट काेहली और शिखर धवन को बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

Tags: Bangladesh, India vs Bangladesh, Liton Das, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें