होम /न्यूज /खेल /IND vs BAN: टीम इंडिया को बड़ा झटका... बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए मोहम्मद शमी

IND vs BAN: टीम इंडिया को बड़ा झटका... बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए मोहम्मद शमी

भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच रविवार को होगा. (AFP)

भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच रविवार को होगा. (AFP)

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की सीरीज का पहला वनडे मुकाबला रविवार (4 दिसंबर) को ढाका में खेला जाएगा. ह ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली. बांग्‍लादेश के खिलाफ पहला वनडे मैच शुरू होने से एक दिन पहले भारत के लिए बुरी खबर आई. टीम के मुख्‍य तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी 3 मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए है. पीटीआई के मुताबिक, शमी को चोट ट्रेनिंग सेशन में लगी. इस वजह से वह वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. भारत को बांग्‍लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है और शमी इस सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं. शमी की चोट कितनी गहरी है यह अभी पता नहीं चल सका है. अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप को देखते हुए शमी टीम इंडिया के अहम सदस्य हैं.

बांग्‍लादेश दौरे से भारतीय टीम में नियमित कप्‍तान रोहित शर्मा और मेन प्‍लेयर्स की वापसी हो रही है. मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्‍ड कप में टीम का हिस्‍सा थे. हालांकि, वह न्‍यूजीलैंड दौरे पर नही गए थे. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबकि, बीसीसीआई के एक करीबी सूत्र ने बताया है कि शमी ने टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद अभ्यास किया और इस दौरान उनके हाथ में चोट लग गई. उनसे नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिपोर्ट करने को कहा गया था. इसीलिए शमी एक दिसंबर को भारतीय टीम के साथ बांग्‍लादेश नहीं गए थे.

यह भी पढ़ें:Ritika Sajdeh Trolled Rohit Sharma: ‘तीसरी तस्वीर इतनी एक्शन पैक्ड तो नहीं है’.. रोहित शर्मा को पत्नी रितिका सजदेह ने क्यों कहा ऐसा

Explained: IPL में क्या है इम्पैक्ट प्लेयर नियम? कैसे करेगा यह काम और कब होगा इसका इस्तेमाल? जानें सबकुछ

" isDesktop="true" id="4993245" >

टेस्‍ट सीरीज से भी हो सकते हैं बाहर
मोहम्मद शमी की चोट कितनी गहरी है यह अभी पता नहीं चल सका है. भारत को बांग्‍लादेश के खिलाफ वनडे के बाद दो टेस्ट मैच भी खेलने हैं और शमी इस सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं. जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में शमी को टेस्‍ट मैचों में तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करनी है. ऐसे में अगर वह समय रहते ठीक नहीं होते हैं तो कप्‍तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की चिंता बढ़ सकती है. दरअसल, आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने की रेस में बने रहने के लिए टीम इंडिया का हर मैच जीतना जरूरी है. बांग्‍लादेश के खिलाफ सीरीज का पहला टेस्‍ट मैच 14 दिसंबर से खेला जाएगा.

Tags: India vs Bangladesh, Mohammed Shami, Team india

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें