होम /न्यूज /खेल /Exclusive: भारत को वर्ल्ड चैंपियन बना चुके कोच ने कोहली-रोहित पर उठ रहे सवाल पर दिया जवाब, कहा- रेस्ट देना जरूरी था

Exclusive: भारत को वर्ल्ड चैंपियन बना चुके कोच ने कोहली-रोहित पर उठ रहे सवाल पर दिया जवाब, कहा- रेस्ट देना जरूरी था

India vs Bangladesh ODI Series: बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज 4 दिसंबर से शुरू हो रही है.  (AP)

India vs Bangladesh ODI Series: बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज 4 दिसंबर से शुरू हो रही है. (AP)

India vs Bangladesh ODI Series: टीम इंडिया (Team India) नई सीरीज के लिए तैयार है. भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

रोहित और कोहली न्यूजीलैंड पर नहीं गए थे
शिखर धवन को मिली थी वनडे टीम की कमान

नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड दौरे से आराम दिया गया था. विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल को भी कीवी दौरे से ब्रेक मिला था. टी20 वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और टीम सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई थी. बड़े खिलाड़ियों को ब्रेक देने पर पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर और आकाश चोपड़ा ने सवाल उठाए थे. गावस्कर ने कहा कि वनडे वर्ल्ड कप में अधिक समय नहीं है. ऐसे में किसी को भी आराम नहीं देना चाहिए. वहीं चोपड़ा ने कहा था कि अगर किसी खिलाड़ी को आराम चाहिए तो आईपीएल के समय ऐसा करना चाहिए. अब इस विवाद पर पूर्व भारतीय कोच लालचंद राजपूत ने बड़ी बात कही है. उन्हीं की कोचिंग में भारतीय टीम ने 2007 का टी20 वर्ल्ड कप जीता था.

News 18 Hindi से खास बातचीत में लालचंद राजपूत ने कहा, रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी लंबे समय से खेल रहे हैं. ऐसे में उन्हें ब्रेक की जरूरत थी. बांग्लादेश की सीरीज आसान नहीं रहने वाली. उन्होंने कहा कि हमें उनके घर पर खेलना और वे हमें तगड़ी चुनौती देते हैं. मालूम हो कि भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज 4 दिसंबर से शुरू हो रही है. इसके बाद दोनों के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज होनी है. यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है.

बल्लेबाज ने एक ओवर में 8 छक्के सहित 13 बाउंड्री लगाई, क्या आप जानते हैं उस खिलाड़ी का नाम

हुडा और सूर्यकुमार को ब्रेक देना सही
दीपक हुडा और सूर्यकुमार यादव को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में जगह नहीं मिली है. इस पर लालचंद राजपूत ने कहा कि वे टी20 वर्ल्ड कप के पहले से लगातार खेल रहे हैं. वर्ल्ड कप के बाद वे सीधे न्यूजीलैंड गए. वनडे वर्ल्ड कप को देखते हुए उन्हें आराम देना जरूरी है, क्योंकि आने वाली सीरीज में उन्हें मौका दिया जाना है. वहीं संजू सैमसन के रेस्ट पर आश्चर्य जताते हुए उन्होंने कहा कि वे न्यूजीलैंड में अधिक नहीं खेले. मालूम हो कि पंत के प्रदर्शन पर सवाल उठ रहे हैं. वे न्यूजीलैंड में टी20 और वनडे दाेनों में बुरी तरह फेल रहे.

Tags: Bangladesh, India vs Bangladesh, Lalchand Rajput, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें