होम /न्यूज /खेल /IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकता है यह तेज गेंदबाज

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकता है यह तेज गेंदबाज

टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं मोहम्मद शमी (AP)

टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं मोहम्मद शमी (AP)

भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार है. टेस्ट सीरीज की शुरुआत 14 दिसंबर से होगी. भारतीय टीम क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मोहम्मद शमी के टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेने की संभावना काफी कम
बांग्लादेश के खिलाफ 14 दिसंबर से होगी टेस्ट सीरीज की शुरुआत

नई दिल्ली: भारतीय टीम 14 दिसंबर से बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के लिए तैयार है. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उबरने की संभावना काफी कम है. हाल की रिपोर्टों से पता चला है कि शमी अपने दाहिने कंधे की चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं. वहीं, जडेजा सितंबर महीने से ही घुटने की चोट से उबर रहे हैं.

शमी को बांग्लादेश के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज में शामिल किया गया था, लेकिन बाद में कंधे की चोट के कारण उनका नाम वापस ले लिया गया. जडेजा को फिटनेस के कारण शामिल नहीं किया गया था. बता दें कि शमी आखिरी बार टी20 विश्व कप 2022 में भारत के लिए खेले थे, जहां उन्होंने छह पारियों में छह विकेट लिए थे. उसके बाद उन्हें न्यूजीलैंड के दौरे से आराम दिया गया था.

शमी इस समय बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन कर रहे हैं. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, एनसीए के कर्मचारी शमी के ठीक होने के लिए एक रोडमैप की योजना बना रहे हैं, लेकिन उनकी वापसी पर कोई अपडेट नहीं है.

IND vs SL: नए साल में श्रीलंका के साथ नई शुरुआत करेगी टीम इंडिया, जानें कितने मैच और कहां खेलेंगे

शमी रेड-बॉल क्रिकेट में भारत के गेंदबाजी आक्रमण का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं. उन्होंने 60 टेस्ट में 27.45 के बेहतरीन औसत से 216 विकेट लिए हैं.

भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पहले से ही बांग्लादेश दौरे पर नहीं हैं. लेकिन दो टेस्ट मैचों के लिए शमी के स्थान पर किसी अन्य गेंदबाज को शामिल करने की संभावना काफी कम है. शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, और उमेश यादव टीम में विकल्प हैं और स्पिन विभाग में भी टीम के पास विकल्प हैं.

Tags: India vs Bangladesh, Mohammad Shami, Ravindra jadeja, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें