लाइव टीवी
Elec-widget

लिटन और हसन के सिर पर लगी गंभीर चोट, दो कन्कशन सब्स्टीट्यूट उतारने वाली पहली टीम बनी बांग्लादेश

भाषा
Updated: November 22, 2019, 10:33 PM IST
लिटन और हसन के सिर पर लगी गंभीर चोट, दो कन्कशन सब्स्टीट्यूट उतारने वाली पहली टीम बनी बांग्लादेश
मोहम्मद शमी की तेज बाउंसर सबसे पहले लिटन दास के हेलमेट पर लगी

लिटन दास (Liton Das) और नईम हसन दोनों के सिर पर मोहम्मद शमी की तेज रफ्तार से आती गेंद लगी. लिटन को तो हॉस्पिटल ले जाया गया.

  • भाषा
  • Last Updated: November 22, 2019, 10:33 PM IST
  • Share this:
कोलकाता.  बांग्लादेश (Bangladesh) के दो बल्लेबाज लिटन दास (Liton Das) और नईम हसन  भारत के खिलाफ डे नाइट टेस्ट के शुरुआती दिन रिटायर्ड हर्ट हो गए, जिससे मेहमान टीम को उन खिलाड़ियों को ‘कन्कशन सब्स्टीट्यूट’ के तौर पर उतारना पड़ा, जिन्हें शुरुआती एकादश में जगह नहीं मिली थी. बांग्लादेश इस तरह एक टेस्ट मैच में दो ‘कन्कशन सब्स्टीट्यूट’ उतारने वाली पहली टीम बन गई.
लिटन और नईम दोनों के सिर में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की गेंद लगी थी, जिसके बाद मेहदी हसन और ताईजुल इस्लाम को ‘कन्कशन सब्स्टीट्यूट’ (सिर में चोट लगने के कारण उसकी जगह मैदान पर उतरने वाला स्थानापन्न खिलाड़ी) के तौर पर उतारा गया. बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन को स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इसके बाद नईम के सिर पर भी शमी की गेंद लग गई, जिनके उपचार के लिए भारतीय टीम फिजियो नितिन पटेल को जाना पड़ा.

liton das. india vs bangladesh, cricket, sports news, ishant sharma, Mohammed Shami, pink ball test, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, भारत बनाम बांग्लादेश,
मोहम्मद शमी की गेंद पर चोटिल होने के बाद नईम हसन से बात करते अंपायर्स


हसन को गेंदबाजी की अनुमति नहीं

हालांकि ‘कन्कशन सब्स्टीट्यूट’ नियम के अंतर्गत ऑफ स्पिनर मेहदी को गेंदबाजी करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. मेहदी हालांकि महज आठ रन जोड़कर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) का शिकार बने. लंच से पहले लिटन के सिर पर गेंद लग गई थी, जिसके बाद फिजियो मैदान में पहुंचे और उन्होंने एक जांच की. लिटन ने बल्लेबाजी करना जारी रखा और अगली ही गेंद पर चौका जड़ दिया. लिटन ने इशांत के अगले ओवर में भी चौका लगाया और नौ रन जोड़े. इसके बाद उन्होंने असहजता की शिकायत की. इसके बाद अंपायर से बात करने के बाद वह मैदान से बाहर जाते दिखे और लंच भी छह विकेट पर 73 रन के स्कोर पर ले लिया गया.

मजबूरी में मेहदी को दिया गया मौका
सैफ हसन भी चोटिल हैं जिससे बांग्लादेश को मेहदी को ‘कन्कशन सब्स्टीट्यूट’ के तौर पर उतारने के लिए मजबूर होना पड़ा. पहले बल्लेबाजी  करते हुए बांग्लादेश की टीम 106 रन पर ही सिमट गई. भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Shadman Islam) ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए. बांग्लादेश के आठ बल्लेबाजों में से कोई भी 8 रन से अधिक नहीं बना पाया. वही मेहमान टीम की ओर से सर्वाधिक 29 रन शादमान इस्लाम ने बनाए थे.
Loading...

INDvsBAN: रोहित के बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स पर 'दाग' लगा गया डे नाइट टेस्ट मैच

भारत वेस्‍टइंडीज टी20 सीरीज के कार्यक्रम में बड़ा बदलाव, बीसीसीआई ने किया ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 9:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com