होम /न्यूज /खेल /VIDEO: राहुल द्रविड़ बने लेफ्ट हैंडर, वाशिंगटन सुंदर को मैच से पहले दिए खास टिप्स

VIDEO: राहुल द्रविड़ बने लेफ्ट हैंडर, वाशिंगटन सुंदर को मैच से पहले दिए खास टिप्स

राहुल द्रविड़ ने वाशिंटन सुंदर को नेट्स में खास प्रैक्टिस करवाई (BCCI/Screengrab)

राहुल द्रविड़ ने वाशिंटन सुंदर को नेट्स में खास प्रैक्टिस करवाई (BCCI/Screengrab)

India vs Bangladesh: भारतीय मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले राष्ट्रीय टीम ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पहले वनडे में भारत को एक विकेट से हार मिली थी.
दूसरे वनडे में भारत को 5 रन से हार का सामना करना पड़ा.
तीसरा वनडे शनिवार, 10 दिसंबर को चटगांव में खेलना है.

नई दिल्ली. भारत रविवार (10 दिसंबर) को बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे मैच में सांत्वना जीत की तलाश करेगा.’मेन इन ब्लू’ बुधवार को दूसरा वनडे पांच रन से हार गया, जिसने बांग्लादेश में लगातार दूसरी वनडे सीरीज हार का भी खाका तैयार किया. टीम को कई खिलाड़ियों की चोटों से और भी नुकसान हुआ, जिसने बीसीसीआई को लेग स्पिनर कुलदीप यादव को टीम में शामिल करने के लिए मजबूर किया. इस बीच टीम ने शनिवार को होने वाले अंतिम मैच पहले चटगांव में एक ट्रेनिंग सेशन का आयोजन किया.

इस ट्रेनिंग सेशन के दौरान ऑलराउंडर खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ से कुछ टिप्स लेते हुए नजर आए. तमिलनाडु के क्रिकेटर ने हाल ही में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है, उन्होंने अपनी पिछली 4 पारियों में 118 रन बनाए हैं, जिसमें उनका पहला वनडे अर्धशतक भी शामिल है. बीसीसीआई ने शुक्रवार को अपने सोशल मीडिया अकांउट पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें राहुल द्रविड़ को बैकफुट ड्राइव में सुंदर की मदद करते देखा जा सकता है.

सानिया मिर्जा से क्या तलाक ले रहे शोएब मलिक? पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दिया जवाब

मुख्य कोच ने यह भी दिखाया कि कैसे ऑलराउंडर आगे झुक सकता है और स्ट्रेटनर भी खेल सकता है. द्रविड़ ने नेट्स के दौरान हरफनमौला वाशिंगटन सुंदर को समझाने के लिए बाएं हाथ से बल्लेबाजी भी की. द्रविड़ से टिप्स लेने के बाद सुंदर ने फिर फ्रंट फुट पर एक सुंदर स्ट्रेट ड्राइव भी खेला.

इस वीडियो को शेयर करते हुए बीसीसीआई ने कैप्शन दिया, ”सर्वश्रेष्ठ में से एक से सीखना! वाशिंगटन सुंदर, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से बल्लेबाजी के कुछ टिप्स प्राप्त करते हुए.” इस वीडियो को फैन्स भी काफी पसंद कर रहे हैं और हेड कोच की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे मैच से पहले ऑलराउंडर ने चटगांव में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित किया और स्वीकार किया कि भारत के पास बांग्लादेश के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में अवसर थे, लेकिन चीजें उनके हिसाब से नहीं हुईं. सुंदर ने कहा, ”ईमानदारी से कहूं तो पहले मैच में दोनों मैचों में हमारे पास मौके थे, उन्हें एक विकेट से जीत के लिए करीब 50 रन चाहिए थे और हमारे पास अच्छा मौका था.”

2022 को कैसे याद करेगी टीम इंडिया, एक दो नहीं पूरे 8 शर्मनाक हार झेला भारत

उन्होंने आगे कहा, ”और आखिरी गेम में भी हमारे पास अच्छा मौका था. पहली पारी में, उन्होंने छह विकेट पर 70 रन बनाए थे और जिस तरह से श्रेयस और अक्षर बल्लेबाजी कर रहे थे, हम काफी आश्वस्त रूप से जीत रहे थे और रोहित भाई, जिस तरह की पारी उन्होंने खेली, वह अवास्तविक था.” ऑलराउंडर ने हाल के दिनों में बांग्लादेश की टीम और उसके घरेलू रिकॉर्ड के बारे में काफी चर्चा की. उन्होंने कहा, ”बांग्लादेश एक उच्च गुणवत्ता वाली टीम है, खासकर घर में. मुझे लगता है कि उन्होंने घर में केवल एक सीरीज इंग्लैंड से गंवाई है. टी20 विश्व कप में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था.”

Tags: India vs Bangladesh, Rahul Dravid, Washington Sundar

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें