होम /न्यूज /खेल /IND A vs BAN A: रवींद्र जडेजा की जगह लेने को तैयार ऑलराउंडर, बांग्लादेश के खिलाफ झटके 9 विकेट

IND A vs BAN A: रवींद्र जडेजा की जगह लेने को तैयार ऑलराउंडर, बांग्लादेश के खिलाफ झटके 9 विकेट

सौरभ कुमार ने बांग्लादेश ए के खिलाफ टेस्ट मैच में 9 विकेट झटके (AFP, Saurabh Kumar/Instagram)

सौरभ कुमार ने बांग्लादेश ए के खिलाफ टेस्ट मैच में 9 विकेट झटके (AFP, Saurabh Kumar/Instagram)

India A vs Bangladesh A: सौरभ कुमार ने बांग्लादेश के खिलाफ अनाधिकारिक मैच में 86 रन देकर 9 विकेट झटके. हालंकि, उनकी यह ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

जाकिर हसन ने 10 घंटे 402 गेंद की मैराथन पारी खेली.
जाकिर हसन ने 173 रन बनाकर मैच को ड्रॉ करवा लिया.
जाकिर हसन मैच में सौरभ कुमार के आठवें शिकार बनें

कॉक्स बाजार (बांग्लादेश). बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार बांग्लादेश ए के खिलाफ पहले अनौपचारिक टेस्ट में नौ विकेट झटककर आगामी टेस्ट सीरीज में रविंद्र जडेजा के विकल्प के तौर पर उभरे, लेकिन टीम शुक्रवार (2 दिसंबर) को चौथे दिन महज एक विकेट के अंतर से पारी की जीत दर्ज करने से चूक गई. भारत ए ने पहली पारी में 353 रन की बढ़त हासिल की थी. बांग्लादेश ए की टीम 151 ओवर तक संघर्ष किया और नौ विकेट पर 343 रन बनाकर मैच ड्रॉ कराने में सफल रही.

पहली पारी में चार विकेट लेने वाले सौरभ ने दूसरी पारी में भी अच्छी गेंदबाजी की और 43 ओवर में 63 रन देकर पांच विकेट झटके. सौरभ ने पहली पारी में 8 ओवर में 2.87 की इकोनॉमी से गेंदबाजी करते हुए 23 रन देकर 4 विकेट झटके. इस दौरान उन्होंने 3 ओवर मेडन भी फेंके. मैच की दूसरी पारी में सौरभ ने 2.50 की इकोनॉमी से गेंदबाजी की. इस दौरान उन्होंने 43 में से 18 ओवर मेडन फेंके.

Ind vs Ban: बांग्लादेश में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने बहाया पसीना, ईशान और केएल भी थे साथ

उन्हें हालांकि दूसरे छोर से अच्छा साथ नहीं मिला. ऑफ स्पिनर जयंत यादव ने 47 ओवर में 134 रन खर्च कर एक विकेट लिया. हरियाणा के इस गेंदबाज की असरहीन गेंदबाजी के कारण कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन ने सरफराज खान से भी गेंदबाजी कराई, जिन्होंने आठ ओवर में 20 रन देकर एक विकेट लिया.

U19 Womens T20 World Cup: पहली बार खेला जाना है महिला अंडर-19 वर्ल्ड कप, जानें भारत का फुल शेड्यूल

बांग्लादेश ए के लिए जाकिर हसन ने 402 गेंद की मैराथन पारी में 173 रन बनाए. उन्होंने साढ़े 10 घंटे से अधिक बल्लेबाजी की और आठवें बल्लेबाज के तौर पर आउट होने से पहले एक छोर को संभाले रखा. उन्होंने आठवें विकेट के लिए नईम हसन (45 गेंद में पांच रन) के साथ 15.4 ओवर तक भारतीय गेंदबाजों को विकेट से दूर रखा. जाकिर हसन ने अपनी पारी में 16 चौके और तीन छक्के जड़े.

जाकिर हसन का विकेट सौरभ कुमार के आठवें शिकार बने. इसके बाद 10वें और 11वें नंबर के बल्लेबाज राजौर रहमान राजा ( 16 गेंद में पांच रन) और खालिद अहमद (दो गेंद में नाबाद शून्य) आखिरी के 14 गेंदों पर क्रीज पर टिके रहे.

Tags: India vs Bangladesh, Ravindra jadeja, Team india

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें