होम /न्यूज /खेल /न्यूजीलैंड में 8 में से 6 खिलाड़ियों का प्रदर्शन खराब, एक को मौका नहीं मिला, सभी बांग्लादेश सीरीज से बाहर

न्यूजीलैंड में 8 में से 6 खिलाड़ियों का प्रदर्शन खराब, एक को मौका नहीं मिला, सभी बांग्लादेश सीरीज से बाहर

India vs bangladesh ODI Series: भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में हार मिली. (AP)

India vs bangladesh ODI Series: भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में हार मिली. (AP)

India vs Bangladesh ODI Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच (IND vs NZ) वनडे सीरीज खत्म हो चुकी है. तीसरा और अंतिम मैच बा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली हार
बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से रोहित कर रहे हैं वापसी

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) का न्यूजीलैंड दौरा खत्म हो गया है. बारिश के चलते वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच (IND vs NZ) रद्द हो गया. इस तरह से कीवी टीम ने सीरीज पर 1-0 से कब्जा किया. दूसरा वनडे मैच भी बारिश के कारण कैंसिल हो गया था. वहीं भारत ने टी20 सीरीज 1-0 से जीती. अब भारत को 4 दिसंबर से बांग्लादेश से (IND vs BAN) 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. इसमें कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी हो रही है. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शामिल 8 खिलाड़ी इस टूर पर नहीं जाएंगे. उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है. इनमें से 6 खिलाड़ियों का प्रदर्शन खराब रहा जबकि एक को किसी भी मैच में मौका नहीं मिला. आइए इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर डालते हैं.

शुभमन गिल को न्यूजीलैंड के खिलाफ बतौर ओपनर मौका मिला. उन्होंने 3 पारियों में 54 की औसत 108 रन बनाए. एक अर्धशतक भी जड़ा. उनके अलावा अन्य 5 खिलाड़ी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके. दीपक हुडा को तीसरे वनडे में टीम में जगह दी गई और वे सिर्फ 12 रन ही बना सके. वहीं सूर्यकुमार यादव ने टी20 सीरीज में शतक जड़ा और प्लेयर ऑफ द सीरीज भी रहे थे. लेकिन वनडे सीरीज की 3 पारियों में वे सिर्फ 44 रन ही बना सके. नाबाद 34 रन उनका बेस्ट स्कोर रहा.

चहल-अर्शदीप को नहीं मिला विकेट
बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन वनडे सीरीज में वे 13.1 ओवर में एक भी विकेट नहीं ले सके. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल भी विकेट लेने में सफल नहीं हुए. उन्होंने 10 ओवर गेंदबाजी की. तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने सीरीज से वनडे डेब्यू किया, लेकिन वे भी सिर्फ 3 ही विकेट ले सके. उन्होंने 15 ओवर में 97 रन दिए.

IND vs NZ: बारिश के कारण तीसरा वनडे रद्द, 41 साल बाद न्यूजीलैंड ने भारत को लगातार 2 सीरीज में हराया

वहीं संजू सैमसन क प्रदर्शन औसत रहा. उन्हें सिर्फ एक मैच में मौका मिला और उन्होंने निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 36 रन बनाने में सफल रहे थे. वहीं बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव पूरी सीरीज में बेंच पर बैठे रहे. वे बांग्लादेश सीरीज के लिए भी नहीं चुने गए हैं.

Tags: Bangladesh, India vs Bangladesh, India vs new zealand, New Zealand, Suryakumar Yadav, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें