होम /न्यूज /खेल /IND vs BAN: रोहित शर्मा की जगह लेगा बंगाल का युवा ओपनर, लगा चुका है 25 शतक

IND vs BAN: रोहित शर्मा की जगह लेगा बंगाल का युवा ओपनर, लगा चुका है 25 शतक

IND vs BAN Test Series: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह युवा ओपनर को टीम में मिल सकती है जगह. (Abhimanyu Easwaran instagram)

IND vs BAN Test Series: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह युवा ओपनर को टीम में मिल सकती है जगह. (Abhimanyu Easwaran instagram)

IND vs BAN Test Series: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दूसरे वनडे के दौरान चोटिल हो गए थे. वे देश वापस लौट रहे हैं. उनका बा ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोटिल हैं. वे जांच के लिए देश वापस लौट रहे हैं. उनका 14 दिसंबर से बांग्लादेश के खिलाफ (IND vs BAN) 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में उतरना मुश्किल है. यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. भारत को फाइनल की रेस में बने के लिए इसमें हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. टीम में रोहित के बैकअप के तौर पर बंगाल के युवा ओपनर अभिमन्यु ईश्ववरन (Abhimanyu Easwaran) को शामिल किया जा सकता है. वे अभी बांग्लादेश में ही और भारत-ए के कप्तान हैं. उन्होंने बतौर ओपनर बांग्लादेश-ए के खिलाफ दोनों ही अनऑफिशियल टेस्ट में शतक भी ठोका है.

न्यूज एजेंसी, पीटीआई के अनुसार, अभिमन्यु को टेस्ट टीम से जोड़ा जा सकता है. 27 साल के अभिमन्यु ईश्वर ने फर्स्ट क्लास, लिस्ट-ए और टी20 को मिलाकर 25 शतक लगाए हैं. ऐसे में उनके पास बड़ा अनुभव है. हालांकि उन्होंने अब तक इंटरनेशनल डेब्यू नहीं किया है. उन्होंने अब तक 77 फर्स्ट क्लास मैच में 44 की औसत से 5419 रन बनाए हैं. 17 शतक और 23 अर्धशतक लगाया है. यानी 40 बार 50 से अधिक रन की पारी खेली है. वे 233 रन की बड़ी पारी भी खेल चुके हैं.

लिस्ट-ए में भी रिकॉर्ड अच्छा
अभिमन्यु ईश्वरन का रिकॉर्ड लिस्ट-ए क्रिकेट में भी अच्छा नहीं है. वे अब तक 78 मैच में 46 की औसत से 3376 रन बना चुके हैं. 7 शतक और 21 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 82 का है. 149 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. वहीं टी20 के रिकॉर्ड को देखें, तो उन्होंने 27 मैच में 38 की औसत से 728 रन बनाए हैं. एक शतक और 3 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 122 का है.  अभिमन्यु ईश्वरन ने विजय हजारे ट्रॉफी के अंतिम मुकाबले में सर्विसेस के खिलाफ 122 रन बनाए थे. फिर बांग्लादेश-ए के खिलाफ पहले अनऑफिशियल टेस्ट में 141 और दूसरे मैच की पहली पारी में 157 रन बनाए. यानी वे लगातार 3 मैच में 3 शतक जड़ चुके हैं.

IND vs BAN: बांग्लादेश से मिली हार के बाद सवाल ही सवाल, सहवाग बोले- तेजी से गिर रहा अपना…

शमी का खेलना भी तय नहीं
समझा जाता है कि बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार या उमरान मलिक चोटिल मोहम्मद शमी की जगह ले सकते हैं. घुटने के ऑपरेशन के बाद एक भी मैच नहीं खेल सके ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा सीधे टेस्ट खेलेंगे. अक्षर पटेल टीम में हैं और सौरभ कुमार को बैकअप के तौर पर ए टीम से बुलाया जा सकता है.

Tags: Bangladesh, India vs Bangladesh, Rohit sharma, Team india

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें