होम /न्यूज /खेल /केएल राहुल की कप्तानी पर पूर्व ओपनर ने उठाए सवाल, बोले- अनुभवी कप्तान नहीं...

केएल राहुल की कप्तानी पर पूर्व ओपनर ने उठाए सवाल, बोले- अनुभवी कप्तान नहीं...

केएल राहुल की कप्तानी पर पूर्व ओपनर ने अपनी राय दी है (PIC: AFP)

केएल राहुल की कप्तानी पर पूर्व ओपनर ने अपनी राय दी है (PIC: AFP)

India vs Bangladesh: लिटन दास एंड कंपनी के खिलाफ लगातार मैच हारने के बाद 'मेन इन ब्लू' ने बांग्लादेश में अपनी दूसरी वनड ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

वसीम जाफर की राय में केएल राहुल बहुत सक्षम कप्तान नहीं हैं.
केएल राहुल की पिछले कुछ महीनों में काफी आलोचना हुई है.
भारत बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज हार चुका है.

नई दिल्ली. भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने सीरीज के दूसरे वनडे में बांग्लादेश से भारत की हार के बाद और तीसरे वनडे से पहले केएल राहुल की कप्तानी पर सवाल उठाया है. रोहित शर्मा के अंगूठे में चोट लगने के बाद मैदान छोड़ने के तुरंत बाद केएल राहुल ने टीम की कमान संभाली, लेकिन ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में टीम को जीत दिलाने में मदद नहीं कर सके. ‘मेन इन ब्लू’ की अच्छी शुरुआत के बावजूद बांग्ला टाइगर्स ने 50 ओवर के बाद 271/7 रन का स्कोर खड़ा किया. मेहदी हसन मिराज (100 *) और महमुदुल्लाह (77) मध्यक्रम में मजबूत दिखे और इससे बांग्लादेश को मैच जिताने वाला स्कोर बनाने में मदद मिली. भारत अंत में पांच रन से मैच हार गया.

बांग्लादेशी क्रिकेटरों को श्रेय देते हुए वसीम जाफर का मानना ​​है कि भारत के पास बीच में एक अनुभवी कप्तान की कमी थी. केएल राहुल के पास इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में काफी अनुभव है, लेकिन जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात आती है, तो 30 वर्षीय खिलाड़ी को मुश्किल से ही पर्याप्त अवसर मिले हैं.

2022 को कैसे याद करेगी टीम इंडिया, एक दो नहीं पूरे 8 शर्मनाक हार झेला भारत

जाफर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो पर कहा, ”मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल के रूप में हमारे पास अच्छे गेंदबाज थे. उमरान मलिक ने भी अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन बांग्लादेश के पास सभी सवालों के जवाब थे. उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की और स्ट्राइक को अच्छे से रोटेट किया. जब आपका कप्तान अंदर हो तो यह मुश्किल होता है (यानी मैदान पर ना हो तो) और विकेटकीपर को कप्तानी करनी हो. केएल राहुल बहुत अनुभवी कप्तान नहीं हैं, खासकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर. इसका असर हो सकता है, लेकिन यह कोई बहाना नहीं हो सकता. आपको बांग्लादेश को श्रेय देना होगा.”

सानिया मिर्जा से क्या तलाक ले रहे शोएब मलिक? पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दिया जवाब

तीसरे वनडे से बाहर हुए रोहित, दीपक और कुलदीप
दूसरे वनडे में उनके असाधारण पारी खेलने के बावजूद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा तीसरे मैच में नहीं खेलेंगे. पिछले मैच में लगी अंगूठे की चोट के कारण वह शायद टेस्ट सीरीज भी नहीं खेल पाएंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोहित शर्मा के बाहर जाने की स्थिति में अभिमन्यु ईश्वरन टेस्ट में उनकी जगह ले सकते हैं. इंडिया ए की तरफ से खेलते हुए अभिमन्यु का बांग्लादेश ए के खिलाफ शानदार प्रदर्शन रहा है.

गेंदबाजी विभाग की बात करें तो मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह पहले ही अपनी-अपनी चोटों के कारण बाहर हो गए थे और अब दीपक चाहर और कुलदीप सेन भी चोटिल हो गए हैं. कुलदीप यादव को बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम वनडे मैच के लिए भारत की टीम में शामिल करने के साथ यह संभावना है कि ‘मेन इन ब्लू’ उन्हें सीधे चटगांव में प्लेइंग इलेवन में शामिल कर लेगा.

Tags: India vs Bangladesh, KL Rahul, Rohit sharma, Wasim Jaffer

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें