होम /न्यूज /खेल /IND vs BAN Weather Forecast : क्‍या बारिश बिगाड़ेगी खेल? दो हार के बाद भारत को है पहली जीत की तलाश

IND vs BAN Weather Forecast : क्‍या बारिश बिगाड़ेगी खेल? दो हार के बाद भारत को है पहली जीत की तलाश

भारत को वनडे सीरीज के पहले दोनों ही मुकाबलों में शिकस्‍त झेलनी पड़ी है. (BCCI/Twitter)

भारत को वनडे सीरीज के पहले दोनों ही मुकाबलों में शिकस्‍त झेलनी पड़ी है. (BCCI/Twitter)

बांग्‍लादेश की टीम ने भारत को पहले दो वनडे मैच हराकर क्रिकेट खेलने वाले सभी देशों को यह स्‍पष्‍ट संदेश दिया है कि उन्‍ह ...अधिक पढ़ें

India vs Bangladesh 3rd ODI Weather Report : भारतीय टीम बांग्‍लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में मैदान पर उतरने के लिए तैयार है. केएल राहुल की कप्‍तानी वाली टीम इस मैच में सम्‍मान बचाने के लिए उतरेगी. शुरुआती दो मैच हारकर भारत पहले ही सीरीज गंवा चुका है. ऐसे में अब कोशिश रहेगी कि कम से कम 1-2 से सीरीज का अंत कर टेस्‍ट सीरीज की शुरुआत की जाए.

अगर टीम इंडिया ये मैच हारती है तो ना सिर्फ सीरीज में वाइटवॉश का सामना करना पड़ेगा बल्कि वनडे क्रिकेट के इतिहास में यह दूसरा मौका होगा जब भारत की टीम को किसी एशियाई देश के सामने इस तरह की जिल्‍लत झेलनी पड़ी हो. साल 1997 में श्रीलंका की टीम इससे पहले भारत को वनडे में वाइटवॉश कर चुकी है.

बांग्‍लादेश के मेहदी हसन इस वक्‍त शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. वो दो मैचों में 138 रन ठोक चुके हैं. भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर सबसे कामयाब बल्‍लेबाज हैं. विराट कोहली सीरीज में फ्लॉप रहे हैं. शिखर धवन के बल्‍ले से भी रन नहीं निकल रहे हैं. रोहित शर्मा चोटिल होकर पहले ही सीरीज से बाहर हो गए हैं. ऐसे में आखिरी वनडे में कौन तारनहार बनेगा? यह तो वक्‍त ही बताएगा.

कैसा रहेगा चटगांव का मौसम?

एक्‍वावेदर की रिपोर्ट के अनुसार चटगांव में मौसम साफ रहेगा. बारिश की कोई संभावना नहीं है. आसमान में केवल छह प्रतिशत बादल छाए रहेंगे. तापमान 18 से 28 डिग्री के बीच रहेगा. 22 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. ऐसे में फैन्‍स को दोनों पारियों में मिलाकर पूरे 100 ओवरों का मैच देखने को मिलेगा.

चटगांव पिच रिपोर्ट

चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्‍टेडियम की पिच आमतौर पर स्पिनर्स का समर्थन करती है. शुरुआती ओवर्स के दौरान गेंद बल्‍ले पर अच्‍छे से आएगी लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा इस पिच पर स्पिनर्स का बोलबाला रहेगा. भारत इस पिच पर तीन स्पिनर्स के साथ मैदान में उतर सकता है.

Tags: India vs Bangladesh

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें