IND vs END: हार्दिक पांड्या ने गौतम गंभीर को दिया करारा जवाब, कोहली ने की जमकर तारीफ

India vs England: सैम करेन का विकेट लेने पर हार्दिक पांड्या को बधाई देते रोहित शर्मा. (AP)

India vs England: सैम करेन का विकेट लेने पर हार्दिक पांड्या को बधाई देते रोहित शर्मा. (AP)

India vs England: भारत ने इंग्लैंड को चौथे टी20 मैच में 8 रन से हराया. इसके साथ ही उसने 5 मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली. भारत की ओर से सबसे शानदार प्रदर्शन सूर्यकुमार यादव और शार्दुल ठाकुर ने किया. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने भी जीत में अहम भूमिका निभाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 5:56 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में टॉस जीतकर मैच जीतने के सिलसिले को तोड़ दिया है. टीम इंडिया (Team India) ने गुरुवार को टॉस हारकर पहले बैटिंग की और मैच भी जीता. उसकी जीत में सबसे अहम भूमिका सूर्यकुमार यादव (57), शार्दुल ठाकुर (3/42) और हार्दिक पांड्या (2/16) की रही. ऑलराउंडर पांड्या (Hardik Pandya) ने इसके साथ ही गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) समेत उन लोगों को भी करारा जवाब दिया, जो टीम में उनकी जगह पर सवाल उठा रहे थे. मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पांड्या की गेंदबाजी की जमकर तारीफ की.

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चौथा टी20 मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. भारत ने मैच में पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 185 रन बनाए. इंग्लैंड की टीम इसके जवाब में 8 विकेट पर 177 रन ही बना सकी. भारत ने इस जीत के साथ ही 5 मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली.

बता दें कि इस मैच से पहले पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भारतीय प्लेइंग इलेवन पर सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि अगर हार्दिक पांड्या सातवें नंबर पर बैटिंग कर रहे हैं, तो फिर उनकी टीम में जगह नहीं बनती. गंभीर ने क्रिकइंफो से बातचीत में कहा, 'हार्दिक पंड्या नंबर 7 पर खेल रहे हैं जिसका कोई तुक नहीं है. टीम इंडिया को उनकी जगह एक गेंदबाज को मौका देना चाहिए. पहले टी20 में भारत की प्लेइंग इलेवन सही थी. आपको अच्छी टीमों के खिलाफ 6 गेंदबाजों के साथ जाना होगा.'

भारतीय टीम ने गंभीर की सलाह को नजरअंदाज कर वही कॉम्बिनेशन उतारा और हार्दिक पांड्या ने सातवें नंबर पर ही बैटिंग की. पांड्या ने गंभीर की सलाह सुनी हो या नहीं, लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से जवाब जरूर दे दिया. उन्हाेंने पहले 11 रन बनाए. इसके बाद किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर के स्पेल में 16 रन देकर 2 विकेट झटके. उन्होंने इंग्लैंड की पारी का 18वां ओवर फेंका. उन्होंने इस ओवर में सिर्फ 6 रन दिए और सैम करेन को आउट भी किया. इससे पहले उन्होंने खतरनाक ओपनर जेसन रॉय को भी आउट किया.

मैच के बाद भारतीय कप्तान ने हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘मैं हार्दिक की फॉर्म से बहुत खुश हूं. उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. वे जब भी गेंदबाजी में इस तरह का प्रदर्शन करते हैं तो बहुत मजबूत हो जाती है, चाहे वह जो भी फॉर्मेट हो.’

भारत की जीत में सूर्यकुमार यादव और शार्दुल ठाकुर ने भी अहम भूमिका निभाई. सूर्यकुमार ने भारत की ओर से सबसे अधिक रन बनाए. वे मैच में अर्धशतक बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे. शार्दुल ने 4 ओवर के स्पेल में 42 रन देकर 3 विकेट झटके. उन्होंने अपने तीसरे और पारी के 17वें ओवर में बेन स्टोक्स और ऑयन मोर्गन को आउट किया. यह ओवर मैच का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज