होम /न्यूज /खेल /IND vs ENG 1st ODI: इंग्लैंड की आधी टीम इतने कम स्कोर तक लौटी पवेलियन कि बन गया रिकॉर्ड

IND vs ENG 1st ODI: इंग्लैंड की आधी टीम इतने कम स्कोर तक लौटी पवेलियन कि बन गया रिकॉर्ड

भारतीय पेसर जसप्रीत बुमराह के सामने इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज भी बेबस से नजर आए. (AP)

भारतीय पेसर जसप्रीत बुमराह के सामने इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज भी बेबस से नजर आए. (AP)

IND vs ENG: लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर भारतीय गेंदबाजों के सामने पहले वनडे में इंग्लैंड टीम बेबस सी नजर आई. उसने 26 ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. इंग्लैंड टीम की भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले (IND vs ENG 1st ODI) में बेहद खराब शुरुआत हुई. पेसर जसप्रीत बुमराह के सामने टीम के दिग्गज बल्लेबाज असहाय से नजर आए. बुमराह ने अपने शुरुआती 4 ओवर में ही 4 विकेट झटककर मेजबान टीम की जैसे कमर तोड़ दी. इंग्लैंड के नाम एक खराब रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया, जिसे शायद ही कोई और टीम चाहेगी कि वह बनाए.

लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. शायद ही मेजबान टीम के कप्तान जोस बटलर ने सोचा होगा कि शुरुआत ऐसी होगी. पेसर जसप्रीत बुमराह को पारी का दूसरा ओवर मिला जिसमें उन्होंने 2 विकेट झटके. बुमराह ने ओवर की तीसरी गेंद पर इंग्लिश ओपनर जेसन रॉय (0) को बोल्ड कर दिया. इसी ओवर की अंतिम गेंद पर जो रूट (0) को भी बुमराह ने पंत के हाथों कैच कराया.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

फिर शमी ने अपने दूसरे (पारी के तीसरे) ओवर की चौथी गेंद पर बेन स्टोक्स को खाता खोले बिना पवेलियन भेज दिया. बुमराह ने अपने तीसरे (पारी के छठे) ओवर की तीसरी गेंद पर जॉनी बेयरस्टो (7) को ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया. इससे इंग्लैंड का स्कोर 4 विकेट पर 17 रन हो गया. बुमराह ने फिर अपने चौथे (पारी के 8वें) ओवर में लियाम लिविंगस्टोन को भी खाता खोले बिना बोल्ड कर दिया. इंग्लैंड की आधी टीम महज 26 रन तक पवेलियन लौट चुकी थी.

इंग्लिश टीम के नाम इस तरह एक खराब रिकॉर्ड दर्ज हुआ. भारत के खिलाफ कभी किसी टीम के 5 विकेट वनडे में इतने कम स्कोर पर नहीं गिरे. इससे पहले भारत ने कोलंबो में 1997 में खेले गए वनडे मैच में पाकिस्तान के 5 विकेट 29 के स्कोर तक झटक लिए थे. भारतीय गेंदबाजों ने साल 2005 में हरारे में जिम्बाब्वे के 5 विकेट 30 रन तक झटके थे जबकि 1997 में पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज की आधी टीम को 32 रन तक पवेलियन भेजा था.

Tags: Hindi Cricket News, IND vs ENG, India Vs England, Jasprit Bumrah, Number Game

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें