होम /न्यूज /खेल /

IND vs ENG 1st T20: पेसर अर्शदीप सिंह का अंतरराष्ट्रीय डेब्यू, जानिए- दोनों टीमों की प्लेइंग XI

IND vs ENG 1st T20: पेसर अर्शदीप सिंह का अंतरराष्ट्रीय डेब्यू, जानिए- दोनों टीमों की प्लेइंग XI

पेसर अर्शदीप सिंह ने किया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू. (Arshdeep Singh Instagram)

पेसर अर्शदीप सिंह ने किया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू. (Arshdeep Singh Instagram)

India vs England: लेफ्ट आर्म मीडियम पेसर अर्शदीप सिंह ने घरेलू क्रिकेट में अब तक छह फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 2.87 की इकॉनमी से 21 सफलता प्राप्त की है. युवा तेज गेंदबाज आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हैं. उन्होंने अभी तक 49 टी20 मैचों में 52 विकेट लिए हैं. हालांकि इस फॉर्मेट में उनका इकॉनमी रेट 8 का है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हो चुका है. साउथम्प्टन के रोज बाउल मैदान में सीरीज के पहले टी20 मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. यह मुकाबला अर्शदीप सिंह के लिए बेहद खास है, क्योंकि इस मैच से वह अंतरराष्ट्रीय पदार्पण कर रहे हैं. उन्हें रोहित ने ही कैप सौंपी.

नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आईपीएल-2022 के बाद पहली बार मैदान में उतर रहे हैं. इससे पहले उन्होंने लीस्टरशर के खिलाफ जरुर एक अभ्यास मुकाबला खेला था लेकिन एजबेस्टन में टेस्ट मैच से पहले वह कोविड-19 के गिरफ्त में आ गए थे. कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद शर्मा टेस्ट मुकाबले का हिस्सा नहीं बन पाए.

पहले टी20 मुकाबले में रोहित शर्मा के जोड़ीदार के रूप में 23 वर्षीय युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. किशन ने हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ संपन्न हुए टी20 सीरीज में विस्फोटक बल्लेबाजी की थी. इसके अलावा विराट कोहली कि गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव तीसरे क्रम पर उनकी भूमिका निभा रहे हैं. विकेटकीपर खिलाड़ी के तौर पर अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को टीम में रखा गया है. कार्तिक का प्रचंड फॉर्म आईपीएल के बाद आयरलैंड दौरे पर भी देखने को मिला था.

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: रोहित शर्मा लगा चुके हैं इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में शतक, ऐसा है बल्लेबाजों का रिकॉर्ड

वहीं गेंदबाजी में रोहित शर्मा तीन पेस अटैक के साथ मैदान में उतर रहे हैं. इस पेस तिकड़ी में भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल का नाम शामिल है. हर्षल पटेल गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी हाथ दिखाने में माहिर हैं. इसके अलावा टीम में बतौर विशेषज्ञ स्पिनर के तौर पर युजवेंद्र चहल को शामिल किया गया है.

बता दें आज के मुकबले से डेब्यू कर रहे लेफ्ट आर्म मीडियम पेसर अर्शदीप सिंह ने घरेलू क्रिकेट में अबतक छह फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 2.87 की इकॉनमी से 21 सफलता प्राप्त की है. युवा तेज गेंदबाज आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हैं. उन्होंने अभी तक 49 टी20 मैचों में 52 विकेट लिए हैं. हालांकि इस फॉर्मेट में उनका इकॉनमी रेट 8 का है.

पहले टी20 मुकाबले के लिए इस प्रकार है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल.

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जोस बटलर (कप्तान), डेविड मलान, लियाम लिविंगस्टोन, हैरी ब्रूक, मोईन अली, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, टायमल मिल्स, मैट पार्किन्सन और रीस टॉपली.

Tags: Arshdeep Singh, Hindi Cricket News, IND vs ENG, India Vs England, Rohit sharma

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर