• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS ENG: इंग्लैंड की बारिश ने छीनी टीम इंडिया से जीत, 2 'वर्ल्ड कप' हारने का दर्द भी कोई नहीं भूला!

IND VS ENG: इंग्लैंड की बारिश ने छीनी टीम इंडिया से जीत, 2 'वर्ल्ड कप' हारने का दर्द भी कोई नहीं भूला!

IND VS ENG: इंग्लैंड की बारिश ने दिये हैं भारत को गहरे 'जख्म' (PC-AP)

IND VS ENG: इंग्लैंड की बारिश ने दिये हैं भारत को गहरे 'जख्म' (PC-AP)

India vs England, 1st Test, Draw: इंग्लैंड की बारिश है भारत के लिए अनलकी, 2 'वर्ल्ड कप' गंवा चुकी है टीम इंडिया! अब नॉटिंघम टेस्ट भी ड्रॉ हो गया जिसे वो आसानी से जीत सकती थी

  • Share this:

    नई दिल्ली. नॉटिंघम टेस्ट (India vs England, 1st Test) में भारतीय टीम को उस वक्त झटका लगा जब बारिश के चलते पहला मुकाबला ड्रॉ हो गया. नॉटिंघम में बारिश के चलते पांचवें दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और दो सेशन धुलने के बाद मैच ड्रॉ होने का ऐलान कर दिया गया. बता दें पिछले दो सालों में इंग्लैंड की बारिश ने भारत को बहुत दर्द दिया है. टीम इंडिया ने बारिश के चलते दो-दो वर्ल्ड कप गंवा दिये हैं. बात हो रही है साल 2019 वनडे वर्ल्ड कप की जिसका आयोजन इंग्लैंड में ही हुआ था. भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए सेमीफाइनल मैच में ऐसे ही बारिश (England Rain unlucky for Team India) ने दस्तक दी थी जिसके बाद भारतीय टीम वो मैच हार गई थी.

    9 जुलाई को शुरू हुआ ये मुकाबला 10 जुलाई को खत्म हुआ था क्योंकि बारिश के चलते मैच रिजर्व डे तक गया और भारत 240 रनों का लक्ष्य भी हासिल नहीं कर पाया. 2019 वर्ल्ड कप में एक भी लीग मैच नहीं हारने वाली टीम इंडिया सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई.

    वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भी बारिश ने डाला था खलल
    वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी बारिश ने भारत के साथ कुछ ऐसा ही हुआ था. न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए खिताबी मुकाबले में बादल जमकर बरसे. साउथैंप्टन में पहले दिन का खेल बारिश के चलते धुल गया. दूसरे दिन महज 64.4 ओवर का खेल हुआ और विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे बेहतरीन बल्लेबाजी कर पैवेलियन लौटे. लेकिन मैच के तीसरे दिन जब कुछ बदल गया. भारत ने अपने विकेट नियमित अंतराल पर गंवाए और वो पहली पारी में 217 रनों पर सिमट गई. इसके बाद चौथा दिन भी बारिश के चलते धुला. कीवी टीम ने पहली पारी में 249 रन बनाए और दूसरी पारी में टीम इंडिया महज 170 रनों पर सिमट गई. मैच बारिश की वजह से छठे दिन (रिजर्व डे) तक गया और न्यूजीलैंड की टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 8 विकेट से जीत लिया.

    IND VS ENG, 1st Test: नॉटिंघम में कब रुकेगी बारिश? जानिए कब शुरू हो सकता है मैच

    वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में भारतीय टीम ने खराब क्रिकेट जरूर खेला लेकिन कहीं ना कहीं बारिश के खलल ने जरूर खेल पर असर डाला, नतीजा भारत ने दोनों खिताबी मैच गंवा दिये. अब नॉटिंघम टेस्ट में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला और जीती हुई बाजी टीम इंडिया के साथ से निकल गई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज