• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS ENG: युवराज सिंह ने खड़े किये सवाल, टीम इंडिया 'मैच विनर' गेंदबाज को इंग्लैंड नहीं ले गई!

IND VS ENG: युवराज सिंह ने खड़े किये सवाल, टीम इंडिया 'मैच विनर' गेंदबाज को इंग्लैंड नहीं ले गई!

India vs England, 1st Test: युवराज सिंह ने टीम इंडिया की रणनीतियों पर सवाल खड़े किये!(PIC- Instagram/AP)

India vs England, 1st Test: युवराज सिंह ने टीम इंडिया की रणनीतियों पर सवाल खड़े किये!(PIC- Instagram/AP)

भारत और इंग्लैंड (India vs England, 1st Test) के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 4 अगस्त से नॉटिंघम में होगा. टीम इंडिया की गेंदबाजी बेहद मजबूत है लेकिन पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को लगता है कि टीम को भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की कमी खलेगी

  • Share this:

    नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) अकसर अपनी बेबाक राय, बेखौफ अंदाज में रखते हैं. युवराज सिंह ने इशारों ही इशारों में भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज (India vs England, 1st Test) से पहले टीम इंडिया की रणनीति पर सवाल खड़े किये हैं. युवराज सिंह ने कहा कि भारतीय टीम इंग्लैंड में तेज गेंदबाज ले गई है लेकिन भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) जैसा स्विंग गेंदबाज इंग्लैंड गया ही नहीं. युवराज सिंह ने कहा कि भुवनेश्वर जैसे गेंदबाज को इंग्लैंड सीरीज में खेलना चाहिए था क्योंकि वहां स्विंग गेंदबाज ही ज्यादा असरदार साबित होते हैं.

    युवराज सिंह ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ खास बातचीत में कहा, ‘हमारे पास कई मैच विनर खिलाड़ी हैं. लेकिन इंग्लैंड में हालात काफी मुश्किल हैं. मुझे लगता है कि भारत को इंग्लैंड में स्विंग गेंदबाज चाहिए, उसे पता होना चाहिए कि ड्यूक गेंद कैसे स्विंग होती है. आपके पास तेज गेंदबाज हैं. मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा. हमें भुवनेश्वर कुमार जैसे गेंदबाज की जरूरत है.’

    भुवनेश्वर के पास अनुभव भी है-युवराज
    युवराज सिंह ने ये भी कहा कि चूंकि भुवनेश्वर कुमार के पास इंग्लैंड में खेलने का अनुभव भी है इसलिए वो टीम के लिए और अहम खिलाड़ी होते. युवराज बोले, ‘भुवनेश्वर वो खिलाड़ी हैं जो गेंद को स्विंग कराते हैं. उनके पास अनुभव है. और अगर वो फिट हैं तो उन्हें इंग्लैंड में टीम इंडिया का हिस्सा होना चाहिए और मौका मिलना चाहिए. भारत को इंग्लैंड में भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ी के अनुभव की जरूरत है.’ बता दें भारतीय टेस्ट टीम का जब ऐलान हुआ था तो भुवनेश्वर का नाम उसमें नहीं होने से काफी सवाल उठे थे. उस वक्त खबर आई थी कि भुवी टेस्ट क्रिकेट के लिए फिट नहीं हैं. लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने श्रीलंका दौरे पर साफ कहा था कि वो पूरी तरह फिट हैं और उन्हें जहां मौका मिलेगा वो खेलेंगे.

    बता दें भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लैंड में 5 टेस्ट मैचों में 19 विकेट अपने नाम किये हैं. भुवनेशअवर कुमार 2 बार एक पारी में पांच विकेट चटकाने का कारनामा कर चुके हैं. 2014 में लॉर्ड्स में उन्होंने 82 रन देकर 6 विकेट लेने का कारनामा किया था जो कि टेस्ट में उनका बेस्ट प्रदर्शन भी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज