अपना शहर चुनें

States

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ आज चुनी जाएगी टीम इंडिया, कोहली-इशांत की वापसी तय

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का चयन आज किया जाएगा (फोटो-एपी)
IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का चयन आज किया जाएगा (फोटो-एपी)

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज (India vs England) के पहले दो मैचों के लिए मंगलवार को चुनी जाने वाली भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पितृत्व अवकाश से जबकि तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) चोट से उबरने के बाद वापसी करेंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज (India vs England) के पहले दो मैचों के लिए मंगलवार को चुनी जाने वाली भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पितृत्व अवकाश से जबकि तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) चोट से उबरने के बाद वापसी करेंगे. जसप्रीत बुमराह (पेट में जकड़न) और रविचंद्रन अश्विन (पीट दर्द) के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए. संभावना है कि इस सीरीज के बाद मिलने वाले विश्राम से वह फिट हो जाएंगे और पांच फरवरी से चेन्नई में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे.

मोहम्मद शमी (बांह में फ्रैक्चर), रविंद्र जडेजा (अंगूठे में फ्रैक्चर), उमेश यादव (मांसपेशियों में खिंचाव) और हनुमा विहारी (मांसपेशियों में खिंचाव) चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. चेतन शर्मा की अगुवाई में नई चयन समिति बहुत अधिक प्रयोग नहीं करना चाहेगी, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मौजूद फिट खिलाड़ी टीम में जगह पाने के हकदार होंगे.

27 जनवरी को करना होगा बायो बबल में प्रवेश
चेन्नई में खेले जाने वाले शुरुआती दोनों टेस्ट मैचों (पांच से नौ फरवरी और 13-17 फरवरी) के लिए भारतीय टीम को 27 जनवरी को बायो-बबल (जैव-सुरक्षित माहौल) में प्रवेश करना होगा . बीसीसीआई पहले दो टेस्ट मैचों के लिए 16 से 18 खिलाड़ियों के अलावा कुछ नेट गेंदबाजों का चयन कर सकती है. इशांत ने साइड स्ट्रेन (मांसपेशियों में खिंचाव) से उबर कर हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के साथ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की और अच्छी लय में दिखे.
IND vs AUS: गाबा टेस्ट में विकेटकीपिंग करते हुए ऋषभ पंत गा रहे थे ये गाना, स्टम्प माइक में हुआ कैद



गेंदबाजी विभाग में किन्हें मिलेगा मौका?
जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ वह भारतीय तेज आक्रमण की अगुवाई करेंगे जबकि शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन रिजर्व तेज गेंदबाज होंगे. स्पिन विभाग में जडेजा की जगह बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम ले सकते है, जिन्होंने 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेला है. अश्विन की मौजूदगी और ऑस्ट्रेलिया में वाशिंगटन सुंदर के शानदार प्रदर्शन के बाद कुलदीप यादव टीम में रिजर्व कलाई के स्पिनर होंगे.

IND vs AUS: पुजारा को नॉट आउट देने पर मांजरेकर से भिड़े मैक्ग्रा, कहा- तो फिर आउट किसे देंगे?

पंत और साहा होंगे विकेटकीपर
ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा विकेटकीपर होंगे, जबकि रिजर्व बल्लेबाज के लिए मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल में से कोई एक जगह बना सकता है. मयंक के पास खुद को साबित करने का मंगलवार को एक मौका होगा जबकि पृथ्वी शॉ की छुट्टी होनी लगभग तय है. चयन समिति की बैठक शाम पांच बजे होगी

इंग्लैंड सीरीज के खिलाफ संभावित भारतीय टीम:
सलामी बल्लेबाज: शुभमन गिल, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल (रिजर्व)
मध्य क्रम (3): चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान)
विकेटकीपर : ऋद्धिमान साहा, ऋषभ पंत
हरफनमौला : वाशिंगटन सुंदर
तेज गेंदबाज: जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, टी नटराजन
स्पिनर: रविचंद्रन अश्विन, शाहबाज नदीम, कुलदीप यादव.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज