IND vs ENG: श्रेयस अय्यर की जगह ऋषभ पंत टीम में शामिल, ऐसी है प्लेइंग XI

IND vs ENG: ऋषभ पंत ने श्रेयस अय्यर की जगह ली है 
(PIC: AP)

IND vs ENG: ऋषभ पंत ने श्रेयस अय्यर की जगह ली है (PIC: AP)

IND vs ENG: चोटिल श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की जगह टीम में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को शामिल किया गया है. इंग्लैंड की टीम में लियाम लिविंगस्टोन ने डेब्यू किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 1:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है. यानी पिछले मैच की तरह भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करेगी. ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) चोट की वजह से टीम का हिस्सा नहीं हैं. उनकी जगह आज के मैच की कप्तानी जोस बटलर करेंगे. चोटिल श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की जगह टीम में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को शामिल किया गया है. पंत बतौर विकेटकीपर खेलेंगे. यानी इस मैच में केएल राहुल विकेटकीपिंग नहीं करेंगे.

इंग्लैंड की टीम में लियाम लिविंगस्टोन ने डेब्यू किया है. ऑयन मॉर्गन की जगह लियाम लिविंगस्टोन खेलेंगे. सैम बिलिंग्स की जगह डेविड मलान को मौका मिला है जबकि मार्क वुड को आराम देते हुए रीस टॉप्ले को टीम में शामिल किया गया है.

टॉस के बाद जोस बटलर ने कहा कि विकेट पिछली बार जैसा ही होगा. हम पहले बॉलिंग करेंगे. उम्मीद करते हैं कि अच्छा परफॉर्म करेंगे. ऑयन मॉर्गन की गैरमौजूदगी पर बटलर ने कहा कि हम उन्हें एक बल्लेबाज और लीडर के रूप में मिस करेंगे. इंग्लैंड की टीम में लियाम लिविंगस्टोन ने डेब्यू किया है. उन्होंने वनडे कैप सौंप दिया गया है.

IND vs ENG: टीम इंडिया बन सकती है नंबर 1 वनडे टीम, जानिए इसके लिए क्या करना है जरूरी?
वहीं, भातीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हम दोबारा पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे. हम ऐसे ही बढ़ना चाहते हैं, इसलिए हम खुद को उसी स्थिति में रखना चाहते थे. आपको अपने प्लान पर सटीक होना होगा. पंत ने श्रेयस अय्यर की जगह ली और यह एकमात्र बदलाव है. बता दें कि इससे पहले भारत ने पहला मैच 66 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन इस तरह है:

भारत की प्लेइंग XI:
रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा.



बड़ी खबर: जिस नियम से नाराज थे विराट कोहली और टीम इंडिया, अब ICC उसे बदलने वाली है!

इंग्लैंड की प्लेइंग XI: जेसन रॉय, जॉनी बेयरेस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, बेन स्टोक्स, डेविड मलान, मोईन अली, सैम करेन, टॉम करेन, आदिल राशिद, रीस टॉप्ले.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज