होम /न्यूज /खेल /IND vs ENG, 2nd Semi Final: विराट-सूर्य से ज्यादा टीम को इस युवा स्टार से उम्मीद, चला सिक्का तो जीत पक्की!

IND vs ENG, 2nd Semi Final: विराट-सूर्य से ज्यादा टीम को इस युवा स्टार से उम्मीद, चला सिक्का तो जीत पक्की!

भारत की भिड़ंत इंग्लैंड के साथ. (@surya_14kumar tweet)

भारत की भिड़ंत इंग्लैंड के साथ. (@surya_14kumar tweet)

T20 World Cup 2022: इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव से ज्यादा युवा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत की भिड़ंत इंग्लैंड के साथ
एडिलेड में भिड़ेंगी दोनों टीमें
अर्शदीप सिंह से टीम को उम्मीद

नई दिल्ली. भारतीय फैंस के लिए गुरुवार का दिन बेहद अहम है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच एडिलेड ओवल में खेला जाएगा. इस रोमांचक मुकाबले में जिस टीम को जीत मिलेगी, वह 13 तारीख को पाकिस्तान के साथ खिताबी जंग लड़ेगा. दोनों ही टीमें नॉकआउट मुकाबले के लिए तैयार हैं. इस महत्वपूर्ण मुकाबले में टॉस के लिए दोनों टीमों के कप्तान भारतीय समयानुसार दोपहर एक बजे मैदान में आएंगे. वहीं मैच का असल रोमांच आधे घंटे बाद यानी दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा.

विराट-सूर्य से ज्यादा टीम को अर्शदीप सिंह से उम्मीद:

माना जाता है बल्लेबाज मैच को बनाते है. वहीं गेंदबाज मैच को जीताते हैं. भारतीय अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली एवं नई सनसनी सूर्यकुमार यादव प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं. लोगों को इन दोनों बल्लेबाजों से काफी उम्मीद है. लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा जिस खिलाड़ी से टीम को सर्वाधिक उम्मीद है, वह युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह हैं.

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक! पूर्व चीफ सेलेक्टर ने क्यों कहा- कठिन होगा फैसला?

अर्शदीप के अंदर शुरुआती ओवर में ही विकेट चटकाने की कला है. मैदान में उनकी गेंदें जिस तरह से टप्पा खाने के बाद बलखाती हैं. उसे देख हर कोई हैरान है. अर्शदीप को शुरुआती ओवरों में पिच से थोड़ी भी मदद मिलती है तो वह पॉवरप्ले में ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. भारतीय फैंस को अर्शदीप से इंग्लैंड के खिलाफ एक चमत्कारी स्पेल की उम्मीद है.

टी20 वर्ल्ड कप में जमकर निखरे हैं अर्शदीप सिंह:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अर्शदीप सिंह का प्रदर्शन अबतक बेहद सराहनीय रहा है. उन्होंने टीम के लिए पांच मैच खेलते हुए सर्वाधिक 10 विकेट चटकाए हैं. जारी टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट चटकाने का रिकॉर्ड फिलहाल श्रीलंकाई ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा के नाम दर्ज है. उन्होंने टीम के लिए पांच मैच खेलते हुए 15 विकेट चटकाए हैं.

अर्शदीप सिंह का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर:

अर्शदीप सिंह ने भारतीय टीम के लिए खबर लिखे जाने तक 18 मैच खेलते हुए 18 पारियों में 17.83 की औसत से 29 विकेट चटकाए हैं. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 12 रन खर्च कर तीन विकेट है.

Tags: Arshdeep Singh, India Vs England, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें