• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • लॉर्ड्स में टीम इंडिया की जीत के बाद बॉलीवुड गाने पर हुआ डांस, लंदन की सड़कों पर धमाकेदार जश्न का Video

लॉर्ड्स में टीम इंडिया की जीत के बाद बॉलीवुड गाने पर हुआ डांस, लंदन की सड़कों पर धमाकेदार जश्न का Video

IND vs ENG: लॉर्ड्स टेस्ट में भारत ने 151 रन से जीत हासिल की, जिसके बाद भारतीय फैन्स ने जमकर जश्न मनाया (PIC: Twitter)

IND vs ENG: लॉर्ड्स टेस्ट में भारत ने 151 रन से जीत हासिल की, जिसके बाद भारतीय फैन्स ने जमकर जश्न मनाया (PIC: Twitter)

IND vs ENG, Lord's Test: भारतीय फैन्स ने इस जीत का जश्न बेहद खास अंदाज में मनाया. उन्होंने सड़कों 'सात समुंदर' जैसे गानों पर जमकर डांस किया.

  • Share this:

    नई दिल्ली. 16 अगस्त 2021 का दिन भारतीय क्रिकेट टीम और फैन्स के लिए यादगार दिन है. सभी बाधाओं को दूर करते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली टीम ने एक आश्चर्यजनक बदलाव किया और ‘क्रिकेट के मक्का’ लॉर्ड्स (Lord’s Test) में एक यादगार जीत दर्ज की. अंतिम दिन के खेल के पहले घंटे के बाद यह स्पष्ट था कि भारत इंग्लैंड (India vs England) के लिए चुनौतीपूर्ण लक्ष्य निर्धारित नहीं करेगा, लेकिन जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने अनुभवी क्रिकेटरों की तरह बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 89 रन की शानदार साझेदारी की. भारत को अंततः विपक्षी टीम को ढेर करने के लिए पर्याप्त ओवर देने के लिए पारी घोषित करनी पड़ी.

    जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की शानदार बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों और पूरी टीम का जोश सातवें आसमान पर था. गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और इंग्लैंड को 52 से कम ओवरों में 120 रन पर रोक कर 151 रन से बेहतरीन जीत हासिल की. ऐसे में कोई आश्चर्य नहीं कि ब्रिटेन में भारतीय प्रशंसक खुश थे, क्योंकि उन्होंने एक ऐतिहासिक स्थल पर इतिहास बनते देखा. भारतीय फैन्स ने इस जीत का जश्न बेहद खास अंदाज में मनाया. उन्होंने सड़कों ‘सात समुंदर’ जैसे गानों पर जमकर डांस किया.

    T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में कौन-कौन सी 4 टीमें पहुंचेंगी? गौतम गंभीर ने बताया

    इस दौरान ट्रैफिक भी जाम था. पुलिस भी जनता को सड़क के बीच में न नाचने के लिए कह रही थी. सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. हालांकि, हम इस वीडियो की पुष्टि नहीं करते हैं, लेकिन भारतीय फैन्स का यूके की सड़कों पर इस तरह जश्न मनाने का अंदाज काफी पसंद किया जा रहा है.

    बता दें कि लॉर्ड्स टेस्ट के पांचवे दिन इंग्लैंड फेवरेट थी, क्योंकि भारत 6 विकेट गंवा चुका था और भारत की बढ़त दूसरी पारी में सिर्फ 154 रन की थी. जल्द ही भारत ने ऋषभ पंत के रूप में अंतिम मान्यता प्राप्त बल्लेबाज को खो दिया. ऐसे में महसूस किया कि टीम की हार नजदीक है. हालांकि, इसके बाद शमी और बुमराह ने शानदार बल्लेबाजी की. भारत ने 8 विकेट पर 298 रनों के साथ पारी घोषित की. इंग्लैंड को 60 ओवर में 272 रन बनाने का लक्ष्य मिला. जाहिर है लॉर्ड्स की पिच पर पांचवें दिन खेलना आसान काम नहीं थी, लेकिन भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड पर पर्याप्त दबाव बनाने में कामयाब रहे.

    IND VS ENG: जसप्रीत बुमराह के सामने ‘बच्चों की तरह रोने’ लगे थे एंडरसन, फिर दी गालियां!

    इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने एक भी रन नहीं बनाया जबकि बाकी बल्लेबाज डिफेंसिव मोड में चले गए. कुछ बल्लेबाज टिके रहे, लेकिन अंततः टूट गए क्योंकि भारत ने शेड्यूल से केवल 20 मिनट पहले ही टेस्ट पर अपना कब्जा जमा लिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज