Home /News /sports /

IND vs ENG: पूर्व पाक खिलाड़ी ने अजिंक्य रहाणे पर उठाए सवाल, बोले- समझ नहीं आ रहा उन्हें क्यों बचा रहे हैं

IND vs ENG: पूर्व पाक खिलाड़ी ने अजिंक्य रहाणे पर उठाए सवाल, बोले- समझ नहीं आ रहा उन्हें क्यों बचा रहे हैं

IND vs ENG: इंग्लैंड सीरीज में अजिंक्य रहाणे फ्लॉप साबित हुए हैं (PIC: AP)

IND vs ENG: इंग्लैंड सीरीज में अजिंक्य रहाणे फ्लॉप साबित हुए हैं (PIC: AP)

IND vs ENG: अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के फॉर्म में नहीं होने पर जोर देते हुए दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने यह भी कहा कि सूर्यकुमार यादव या हनुमा विहारी को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जानी चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. हाल के दिन अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के लिए कुछ खास नहीं रहे, क्योंकि भारतीय उपकप्तान रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ चल रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs England) में इस अनुभवी खिलाड़ी ने स्विंग के खिलाफ लगातार संघर्ष किया है. लॉर्ड्स में 61 रनों की पारी के अलावा अजिंक्य रहाणे के पास सीरीज में दिखाने के लिए बहुत कुछ नहीं है. इसी वजह से कई प्रशंसक और विशेषज्ञ उनकी प्लेइंग इलेवन में जगह पर सवाल उठा रहे हैं. दिलचस्प बात यह है कि पहले तीन टेस्ट में विफल रहने के बाद रहाणे को बल्लेबाजी क्रम में छठे स्थान पर कर दिया गया. हालांकि, निचले क्रम पर आने के बाद भी कुछ काम नहीं हो पाया, क्योंकि 33 वर्षीय खिलाड़ी चौथे टेस्ट में ज्यादा कुछ नहीं कर सके.

    ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने 14 बनाए और दूसरी पारी में तीन गेंद खेलकर जीरो पर आउट हुए. रहाणे की नियमित विफलताओं की बात करते हुए पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने कहा कि टीम प्रबंधन इस अनुभवी बल्लेबाज को क्रम में नीचे लाकर बचाने की कोशिश कर रहा है. रहाणे के फॉर्म में नहीं होने पर जोर देते हुए दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने यह भी कहा कि सूर्यकुमार यादव या हनुमा विहारी को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जानी चाहिए.

    T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का हो गया सलेक्शन! ….

    दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ”मुझे समझ नहीं आता कि वे अजिंक्य रहाणे को क्यों बचा रहे हैं? अगर वह इस पारी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) या हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) के लिए दरवाजे खुलने दें. रहाणे फॉर्म में नहीं हैं और उन्हें नहीं पता कि उनका ऑफ स्टंप कहां है. यदि आप जानते हैं कि कोई खिलाड़ी फॉर्म में नहीं है तो आपको उसे बदल देना चाहिए. विपक्ष को संदेश जाता है कि आप बल्लेबाज को बचा रहे हैं.”

    जहां तक ​​अजिंक्य रहाणे की इस सीरीज की कुल संख्या का सवाल है- उन्होंने सात पारियों में सिर्फ 109 रन बनाए हैं, जिसमें उनका औसत सिर्फ 15 से अधिक है. इसलिए, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम प्रबंधन उनके साथ बना रहता है या नहीं? सीरीज का अंतिम और पांचवां टेस्ट मैनचेस्टर में होने वाला है.

    IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ने विराट कोहली को फिर मारा ताना, अश्विन को किया सपोर्ट

    इस बीच चल रहे चौथे टेस्ट में दांव अविश्वसनीय रूप से काफी बढ़ा है. सीरीज के पहले तीन मैचों के बाद 1-1 से बराबरी पर होने के कारण ओवल टेस्ट को जीतने वाली टीम 2-1 की बढ़त ले लेगी. दोनों ही टीमें जीत के लिए जी-जान लगा रही हैं. बता दें कि इंग्लिश टीम को चौथे टेस्ट में 368 रन का लक्ष्य मिला है. चौथे दिन का खेल खत्म होने पर (IND vs ENG) इंग्लैंड ने दूसरी पारी में बिना विकेट के 77 रन बना लिए थे. इंग्लैंड को अंतिम दिन 291 रन और बनाने हैं, जबकि सभी 10 विकेट बचे हुए हैं.

    Tags: Ajinkya Rahane, Cricket news, Danish Kaneria, IND vs ENG, India Vs England, Oval Test

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर