• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: भारतीय क्रिकेटर चौथे टेस्ट में काली पट्टी पहनकर उतरे, जानिए वजह

IND vs ENG: भारतीय क्रिकेटर चौथे टेस्ट में काली पट्टी पहनकर उतरे, जानिए वजह

टीम इंडिया के खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में बाजू पर काली पट्टी पहनकर खेलने उतरे. (AFP)

टीम इंडिया के खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में बाजू पर काली पट्टी पहनकर खेलने उतरे. (AFP)

टीम इंडिया के खिलाड़ी लंदन के द ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में बाजू पर काली पट्टी पहनकर खेलने उतरे. उन्होंने यह मुंबई के पूर्व क्रिकेटर और जाने-माने कोच वासुदेव परांजपे (Vasudeo Paranjape) को सम्मान देने के लिए किया जिनका पिछले सप्ताह मुंबई में निधन हो गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के चौथे टेस्ट मैच (IND vs ENG 4th Test) की शुरुआत गुरुवार से हुई. मेजबान टीम के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम इंडिया के खिलाड़ी इस मैच में काली पट्टी पहनकर उतरे. जब दोनों टीमों के खिलाड़ी राष्ट्रगान के लिए आए तो भी उनकी बाजुओं पर काली पट्टी बंधी थी. उन्होंने यह मुंबई के पूर्व क्रिकेटर और जाने-माने कोच वासुदेव परांजपे (Vasudeo Paranjape) को सम्मान देने के लिए किया जिनका पिछले सप्ताह 82 साल की उम्र में निधन हो गया था.

    मुंबई और बड़ौदा के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेल चुके दिग्गज वासु परांजपे ने मुंबई में अंतिम सांस ली. उन्हें सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले और संजय मांजरेकर समेत कई दिग्गजों ने श्रद्धांजलि दी. सचिन ने कहा कि वासु सर सर्वश्रेष्ठ कोच में से एक थे, जिनके मार्गदर्शन में वह खेले.

    इसे भी पढ़ें, वासु परांजपे के निधन से दुखी सौरव गांगुली, कहा- पर्दे के पीछे से संवारा भारतीय क्रिकेटरों का करियर

    बीसीसीआई ने गुरुवार को ट्विटर पर बताया कि वासुदेव परांजपे को श्रद्धांजलि देने के मकसद से भारतीय टीम ने काली पट्टी पहन रखी है. वासुदेव के बेटे जतिन परांजपे (Jatin Paranjape) ने भी इस कदम की सराहना की. 1998 में भारत के लिए चार एकदिवसीय मैच खेलने वाले जतिन ने कहा, ‘परांजपे परिवार इससे बहुत प्रभावित हुआ है.’

    वासु परांजपे के बेटे और पूर्व भारतीय क्रिकेटर जतिन ने बीसीसीआई के कदम की सराहना की. (Twitter)

    वासु ने एक-दो नहीं, बल्कि भारत के 5 दिग्गज बल्लेबाजों के हुनर तराशने का काम किया था. इसमें सबसे बड़ा नाम सुनील गावस्कर का है. गावस्कर को जिस निकनेम ‘सनी’ से पूरी दुनिया जानती है, वह वासु परांजपे ने ही उन्हें दिया था. गावस्कर के अलावा दिलीप वेंगसकर, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा के हुनर के तराशने का काम भी वासु ने किया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज