• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ने विराट कोहली को फिर मारा ताना, अश्विन को किया सपोर्ट

IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ने विराट कोहली को फिर मारा ताना, अश्विन को किया सपोर्ट

IND vs ENG, 4th Test: भारत के पास अभी भी 10 विकेट लेने के लिए पर्याप्त समय है. बावजूद इसके इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज निक कॉम्पटन (Nick Compton) को लगता है कि यह खेल ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है. (PIC: AP)

IND vs ENG, 4th Test: भारत के पास अभी भी 10 विकेट लेने के लिए पर्याप्त समय है. बावजूद इसके इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज निक कॉम्पटन (Nick Compton) को लगता है कि यह खेल ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है. (PIC: AP)

IND vs ENG, 4th Test: निक कॉम्पटन (Nick Compton) ने एक बार फिर से विराट कोहली (Virat Kohli) को अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को बेंच पर बिठाने के लिए ताना मारा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ लंदन में केनिंग्टन ओवल में चल रहे चौथे टेस्ट मैच (India vs England) पर भारत ने चौथे दिन निश्चित रूप से अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. मेजबान टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 466 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. मेहमान टीम ने पहली पारी में 99 रनों की बढ़त बना ली थी, ऐसे में जीत के लिए उन्हें अब 368 रनों के लक्ष्य को पूरा करना है. हालांकि, इस मोड़ से भारत की हार की संभावना बहुत कम है, फिर भी उन्हें इस प्रतियोगिता को जीतने के लिए 10 विकेट लेने की जरूरत है.

    विशेष रूप से, केनिंग्टन ओवल ट्रैक समय के साथ लगातार बेहतर होता गया है. उसी वजह से अधिकांश भारतीय बल्लेबाजों ने तीसरी पारी में रन बनाए. इसलिए मेहमान टीम के गेंदबाजों को अब असाधारण प्रयास करने की जरूरत है. जबकि भारत के पास अभी भी 10 विकेट लेने के लिए पर्याप्त समय है. बावजूद इसके इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज निक कॉम्पटन (Nick Compton) को लगता है कि यह खेल ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है.
    T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का हो गया सलेक्शन! ….

    निक कॉम्पटन यही बात उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए जाहिर की है. 38 वर्षीय इस पूर्व क्रिकेटर ने यह भी कहा कि भारत का गेंदबाजी आक्रमण संघर्ष करेगा, क्योंकि तेज गेंदबाज बुमराह (Jasprit Bumrah) के अलावा कोई प्रभावशाली गेंदबाज नहीं है. अपनी राय देते हुए कॉम्पटन ने एक बार फिर से विराट कोहली (Virat Kohli) को अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को बेंच पर बिठाने के लिए ताना मारा. यह सुझाव देते हुए कि अश्विन से भारत को मदद मिलती, कॉम्पटन ने कोहली पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें टीम में ‘स्वतंत्र विचारकों’ को अनुमति देनी चाहिए.

    Ind vs Eng: विराट कोहली की बढ़ी चिंता, जीत की उम्‍मीद जगाने वाले रोहित शर्मा और चेतेश्‍वर पुजारा हैं वजह

    निक कॉम्पटन ने ट्वीट किया, ”इसे ड्रॉ के अलावा और कुछ नहीं देख सकते! बुमराह के अलावा भारत के गेंदबाज संघर्ष करेंगे. अगर केवल अश्विन खेल रहे होते… ओह कोहली आपकी टीम में स्वतंत्र विचारकों का होना अच्छा है.”

    यह पहली बार नहीं है जब निक कॉम्पटन ने अश्विन के बाहर होने पर विराट कोहली को फटकार लगाई है. इंग्लैंड के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर निक कॉम्पटन ने दावा किया था कि भारतीय कप्तान अनुभवी ऑफ स्पिनर को ‘स्पष्ट व्यक्तिगत मुद्दों’ के कारण बाहर रख रहे हैं. उन्होंने 2 सितंबर को ट्वीट किया था, ”कृपया कोई बता सकता है कि कैसे कोहली ने अश्विन के साथ स्पष्ट व्यक्तिगत मुद्दों को एक स्पष्ट चयन मुद्दे में बदलने की इजाजत दी?”

    बता दें कि रविचंद्रन अश्विन ने पहले चार टेस्ट में भाग नहीं लिया, क्योंकि भारत चार-मैन पेस अटैक के लिए गया था. 34 वर्षीय खिलाड़ी इस समय यकीनन सर्वश्रेष्ठ स्पिनर होने के कारण कई प्रशंसक और विशेषज्ञ भारत की इस रणनीति से खुश नहीं हैं. फिर भी, पांचवां और अंतिम टेस्ट मैनचेस्टर में है, जहां गेंद स्पिन करने के लिए जानी जाती है. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि अश्विन को वहां मैच मिलता है या नहीं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज