• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: रोहित शर्मा लगातार चौथे टेस्ट में शॉर्ट बॉल के जाल में फंसे, हो रहे ट्रोल

IND vs ENG: रोहित शर्मा लगातार चौथे टेस्ट में शॉर्ट बॉल के जाल में फंसे, हो रहे ट्रोल

IND vs ENG, 4th Test: रोहित शर्मा ओवल टेस्ट की पहली पारी में सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हुए. (PIC: AFP)

IND vs ENG, 4th Test: रोहित शर्मा ओवल टेस्ट की पहली पारी में सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हुए. (PIC: AFP)

IND vs ENG, 4th Test: यह लगातार चौथा टेस्ट मैच है, जिसमें रोहित (Rohit Sharma) पुल शॉट खेलने के चक्कर में आउट हुए हैं. इससे पहले नॉटिंघम, लॉर्ड्स और लीड्स में भी रोहित ने इसी पैटर्न पर अपना विकेट दे दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की सीरीज का चौथा मैच ओवल में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है. भारतीय टीम बल्लेबाजी करने उतरी, लेकिन ओपनर क्रीज पर अपने पैर नहीं जमा पाए. भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस मैच में शॉर्ट बॉल पर अपना विकेट गंवा बैठे. यह लगातार चौथा टेस्ट मैच है, जिसमें रोहित पुल शॉट खेलने के चक्कर में आउट हुए हैं. इससे पहले नॉटिंघम, लॉर्ड्स और लीड्स में भी रोहित ने इसी पैटर्न पर अपना विकेट दे दिया था.

    ओवल टेस्ट में भारत का विकेट 28 रन के कुल स्कोर पर रोहित शर्मा के रूप में गिरा. रोहित केवल 11 रन ही बना सके और क्रिस वोक्स (Chris Woakes) की जादुई गेंद पर चकमा खा गए. रोहित ने 27 गेंदों का सामना किया और एक चौका लगाया. वोक्स ने शानदार शॉर्ट गेंद डाली, रोहित एक बार फिर जाल में फंसे और विकेट के पीछे जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) के हाथों लपके गए. वोक्स की इस गेंद ने टप्पा खाया और रोहित ने शॉट खेलने के लिए अपना पैर बढ़ाया, लेकिन अब गेंद बदल गई और उसने एक्स्ट्रा उछाल लिया. गेंद रोहित के बल्ले पर तो लगी, लेकिन इसके बाद विकेटकीपर के हाथों में पहुंच गई.

    IND vs ENG: चेतेश्वर पुजारा फिर फ्लॉप, एंडरसन ने 11वीं बार टेस्ट में बनाया शिकार

    यह पहला मौका नहीं है, जब रोहित इस तरह से खराब शॉट खेलकर आउट हुए हैं. इस सीरीज के पहले तीनों मैचों में भी रोहित इसी पुल शॉट की वजह से आउट हो चुके हैं. रोहित के इस शॉट को लेकर दिग्गजों और फैन्स ने भी अब सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं. फैन्स रोहित शर्मा को उनके इस शॉट के लिए ट्रोल भी कर रहे हैं.

    बता दें कि इससे पहले लीड्स टेस्ट में भी ओली रोबिन्सन की शॉर्ट बॉल पर रोहित शर्मा ने पुल शॉट खेलने की कोशिश में ओवरटन के हाथों में कैच थमा दी थी. इस पारी में रोहित 105 गेंदों में 19 रन बनाकर आउट हुए थे. इससे पहले लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में 83 रनों की शानदार पारी खेलने वाले रोहित शर्मा दूसरी पारी में फिर से खराब शॉट की वजह से आउट हुए. लॉर्ड्स की दूसरी पारी में मार्क वुड ने अपनी शॉर्ट-पिच डिलीवरी के साथ स्टार बल्लेबाज को आउट करने की साजिश रची और कामयाब भी रहे, जब भारतीय ओपनर ने इंग्लैंड के पेसर की गेंद पर पुल शॉट खेलने की कोशिश की और मोईन अली के हाथों लपके गए. इस दौरान रोहित ने 36 गेंदों में 21 रन बनाए.
    IND vs ENG: अश्विन को ओवल में भी नहीं मिला मौका, वॉन बोले- पागलपन, थरूर ने भी दिया साथ

    पुल शॉट रोहित शर्मा का सिग्नेचर शॉट है, लेकिन अब यही खास शॉट इंग्लैंड सीरीज में उनका सबसे बड़ा दुश्मन बन गया है. इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में खेले गए खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में केएल राहुल और रोहित शर्मा ने शानदार आगाज करते हुए 97 रनों की साझेदारी की थी. इसमें रोहित शर्मा ने 36 रनों का योगदान दिया था. इस मैच में भी रोहित शर्मा ओली रॉबिन्सन की गेंद पर पुल शॉट लगाने गए थे, जिसमें गेंद सीधा फाइन लेग पर खड़े सैम कर्रन के हाथ में चली गई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज